Move to Jagran APP

अब नहीं मिलेंगे Tata Nexon और Tiago मॉडल्स के ये वेरिएंट्स, देखें कौन हुए लिस्ट से बाहर

Tata Nexon और Tiago मॉडल को भारत में काफी पसंद किया जाता है। एक तरफ जहां नेक्सन 30 से भी ज्यादा वेरिएंट्स के साथ बिक्री के लिए मौजूद है। वहीं टियागो पेट्रोल के साथ-साथ CNG विकल्प में है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 01:53 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 07:39 AM (IST)
अब नहीं मिलेंगे Tata Nexon और Tiago मॉडल्स के ये वेरिएंट्स, देखें कौन हुए लिस्ट से बाहर
Tata nexon और Tiago के ये वेरिएंट्स हुए बंद

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की सबसे बढ़ी वाहन निमता कंपनियों में से एक Tata ने अपनी लोकप्रिय Nexon और Tiago कार के कुछ वेरिएंट्स को बंद करने का निर्णय लिया है। टाटा मोटर्स नेक्सन एसयूवी जैसे लोकप्रिय मॉडल के एक्सजेड (XZ) वेरिएंट को बंद कर रही है। वहीं, Tiago हैचबैक कार के XZ और XZA वेरिएंट्स को बंद करने का निर्णय लिया गया है। आपको बता दें कि XZ वेरिएंट मिड-स्पेक XT और टॉप-स्पेक XZ प्लस ट्रिम्स के बीच आने वाला एकलौता वेरिएंट है, इस वजह से इस वेरिएंट के बंद हो जाने से मिड रेंज में ग्राहकों के पास ज्यादा विकल्प नहीं बचेगा।

loksabha election banner

दो इंजन विकल्प के साथ आती है नेक्सन SUV

टाटा नेक्सन स्पोर्टी लुक वाली SUV है, जिसे दो इंजन विकल्पों के साथ लाया गया है। इसका पहला इंजन 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल है, जबकि दूसरा दूसरा इंजन 1.5 लीटर टर्बो डीजल है। इस तरह पेट्रोल इंजन 5,500rpm पर 120PS की पावर और 4,000rpm पर 170Nm का टॉर्क जनरेट करता है। डीजल वेरिएंट 4,000rpm पर 110PS की पावर और 1,500 से 2,750rpm पर 260Nm टॉर्क जनरेट करता है। सिटी, इको और स्पोर्ट जैसे तीन ड्राइविंग मोड्स के साथ नेक्सन में 6-स्पीड ऑटोमैटिक और मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है। वहीं, XT वेरिएंट के बंद होने के बाद टाटा नेक्सन 31 वेरिएंट में उपलब्ध है।

पेट्रोल और CNG मॉडल में उपलब्ध है टियागो

भारत में टाटा टियागो को पेट्रोल और CNG दोनों विकल्पों में उपलब्ध कराया गया है। पेट्रोल विकल्प में यह कार अब आठ वेरिएंट्स के साथ उपलब्ध होगी, जबकि CNG विकल्प में इस कर को पांच वेरिएंट्स में खरीदा जा सकता है। पावरट्रेन की बात करें तो टाटा टियागो कार में 1.2 लीटर वाला 3-सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 73PS की पावर जनरेट करने में सक्षम है। कंपनी की मानें तो यह कार एक लीटर पेट्रोल में 22 किलोमीटर का माइलेज दे सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.