नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। इसको देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियों ने इंडियन मार्केट में कई तरह की ईवी गाड़ियों को लॉन्च करना शुरू कर दिया है। लेकिन इलेक्ट्रिक व्हीकल को चार्ज करने की समस्या अभी भी बनी हुई है, जिस पर कई कंपनियां काम कर रही हैं। इसी क्रम में सनफ्यूल इलेक्ट्रिक ने रेडिसन होटल ग्रुप के साथ एक करार किया है। इसके तहत इंडिया में रेडिसन होटल ग्रुप अपने सभी होटलों में इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन की सुविधा उपलब्ध कराएंगे। इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन लगने के बाद रेडिसन होटल में ठहरने वाले लोगों को अपनी इलेक्ट्रिक कारों को चार्ज करने में कोई समस्या नहीं होगी।

रेडिसन ब्लू प्लाजा में हुआ समझौता

आपको बता दें कि सनफ्यूल इलेक्ट्रिक एक ईवी चार्जिंग प्लेयर है, जो फिलहाल भारत के होटलों में डेस्टीनेशन चार्जिंग उपलब्ध कराता है। दुनिया के सबसे बड़े और डायनमिक होटल ग्रुप में से एक रेडिसन होटल ग्रुप के साथ हाथ मिलाकर सनफ्यूल इलेक्ट्रिक जल्द ही भारत में इलेक्ट्रिक स्टेशनों का विस्तार करेगा। इस करार के बाद सनफ्यूल इलेक्ट्रिक इंडिया में रेडिसन के सभी होटलों में कैप्टिव ईवी चार्जिंग स्टेशन की सुविधा उपलब्ध कराएगा। यह समझौता मंगलवार को रेडिसन ब्लू प्लाजा दिल्ली हवाई अड्डे पर हुआ। इस दौरान उद्योग जगत के कई दिग्गज नजर आए, जो विद्युत गतिशीलता को बढ़ावा देते हैं और स्थिरता का समर्थन करते हैं।

होटलों में मेहमानों को मिलेगी ईवी चार्जिंग सुविधा

रेडिसन होटल समूह के प्रबंध निदेशक और उपाध्यक्ष (संचालन)-दक्षिण एशिया जुबिन सक्सेना और सनफ्यूल इलेक्ट्रिक के सह-संस्थापक और प्रमुख (साझेदारी और समुदाय) गुल पनाग ने अपने-अपने ऑर्गनाइजेशन की ओर से इस समझौते पर हस्ताक्षर किए। रेडिसन होटल ग्रुप के सक्सेना ने बयान में कहा कि हम सनफ्यूल के साथ साझेदारी करके और भारत में अपने सभी होटलों में मेहमानों को ईवी चार्जिंग सुविधा देकर खुश हैं। इस साझेदारी के माध्यम से हम एक स्थायी कल के अपने दृष्टिकोण को आगे बढ़ा रहे हैं।

Edited By: Sarveshwar Pathak

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट