Move to Jagran APP

Studds ने एशिया के सबसे बड़े मैन्युफैक्चरिंग प्लांट पर शुरू किया काम, 1500 लोगों को मिल सकता है रोजगार

Studds एक्सेसरीज लिमिटेड (STUDDS Accessories Ltd) ने घोषणा की है कि उसने हरियाणा के फरीदाबाद में अपने नए मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में काम शुरू कर दिया है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 06:09 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 06:09 PM (IST)
Studds ने एशिया के सबसे बड़े मैन्युफैक्चरिंग प्लांट पर शुरू किया काम, 1500 लोगों को मिल सकता है रोजगार
Studds ने एशिया के सबसे बड़े मैन्युफैक्चरिंग प्लांट पर शुरू किया काम, 1500 लोगों को मिल सकता है रोजगार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में करोड़ो लोगों की सड़क दुर्घटना में जान बचाने वाली हेल्मेट कंपनी Studds एक्सेसरीज लिमिटेड (STUDDS Accessories Ltd) ने घोषणा की है कि उसने हरियाणा के फरीदाबाद में अपने नए मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में काम शुरू कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी का यह प्लांट 5.5 एकड़ से अधिक क्षेत्र में फैला हुआ है, और इस प्लांट में 160 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है। बता दें, इस मैन्युफैक्चरिंग प्लांट पर शिफ्टर और थंडर सीरीज के हेल्मेट का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही कंपनी इस प्लांट पर साइकिल हेल्मेट का भी निर्माण करेगी।

loksabha election banner

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने हाल ही में एक नए विनिर्माण संयंत्र में भी परिचालन शुरू किया है, जिस पर केवल विस्तारित पॉलीस्टीरीन (ईपीएस) का उत्पादन किया जाएगा। बता दें, ईपीएस एक क्रूसिबल फोम है जिसका उपयोग हेल्मेट उत्पादन में किया जाता है। यह हेल्मेट का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा मानी जाती है। इस संयंत्र पर कंपनी ने कुल 40 करोड़ रुपये का निवेश किया है, और यह करीब 1.5 एकड़ में फैला हुआ है।

बता दें, कंपनी का दावा है कि शुरू किए गए नए प्रोडक्शन प्लांट में हर साल करीब 75 लाख मोटरसाइकिल हेल्मेट बनाए जाएंगे। वहीं इस प्लांट पर 15 लाख साइकिल हेल्मेट की उत्पादन क्षमता भी होगी। इस प्लांट से करीब 1500 से अधिक लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है।

Studds एसेसरीज के प्रबंध निदेशक सिद्धार्थ भूषण खुराना ने नए संयंत्रों के उद्घाटन पर टिप्पणी करते हुए कहा, "यह कदम हमारे लिए दुनिया के सामने 'मेक इन इंडिया' के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को साबित करता है। हमारे नए संयंत्र स्थानीय नागरिकों के लिए रोजगार की संभावनाओं के साथ-साथ समग्र आर्थिक विकास में भी वृद्धि प्रदान करेंगे।"

उन्होंने आगे कहा कि "हमने अभी परिचालन शुरू किया है और उत्पादन को धीरे-धीरे बढ़ाने की योजना बना रहे हैं। हमारे नए संयंत्रों के शुरू होने के साथ हमने अपनी उत्पादन क्षमता को 7 मिलियन से 14 मिलियन यूनिट मोटरसाइकिल हेल्मेट तक बढ़ा दिया है। इन दो नई सुविधाओं के साथ स्टड्स के अब कुल देश में चार विनिर्माण कारखाने हैं, और ये सभी फरीदाबाद और हरियाणा में स्थित हैं। वहीं कंपनी 40 से अधिक देशों में अपने हेल्मेट का निर्यात भी करती है।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.