Move to Jagran APP

स्टीलबर्ड हर दिन बनाएगी 44,500 हेल्मेट, देगी 2000 लोगों को नौकरी

स्टीलबर्ड हाई-टेक इंडिया एशिया की सबसे बड़ी हेल्मेट निर्माता कंपनी जल्द ही देश में हेल्मेट बाजार हिस्सेदारी में एक बड़ी हिस्सेदारी हासिल करने में सफलता प्राप्त करेगी

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 04:55 PM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 08:39 AM (IST)
स्टीलबर्ड हर दिन बनाएगी 44,500 हेल्मेट, देगी 2000 लोगों को नौकरी
स्टीलबर्ड हर दिन बनाएगी 44,500 हेल्मेट, देगी 2000 लोगों को नौकरी

नई दिल्ली, (ऑटो डेस्क)। स्टीलबर्ड हाई-टेक इंडिया, एशिया की सबसे बड़ी हेल्मेट निर्माता कंपनी जल्द ही देश में हेल्मेट बाजार हिस्सेदारी में एक बड़ी हिस्सेदारी हासिल करने में सफलता प्राप्त करेगी। कंपनी ने सितंबर, 2019 में 6 लाख से अधिक हेलमेट्स यूनिट्स की बिक्री कर अब तक की सबसे बड़ी बिक्री का आंकड़ा हासिल कर चुकी है। नए मोटर व्हीकल एक्ट के लागू होने के बाद कंपनी ने बिक्री का ये स्तर छुआ है और इसके साथ ही कंपनी अपनी उत्पादन क्षमता को बढ़ाने के लिए भी तैयारी कर रही है।

prime article banner

विकास की रणनीति का खुलासा करते हुए, राजीव कपूर, एमडी, स्टीलबर्ड हाई-टेक इंडिया ने कहा कि “कंपनी की भविष्य की विकास रणनीति नए क्षेत्रों में पहुंच और नई उत्पादों को पेश करते हुए विस्कार की क्षमताआओं को बढ़ाने पर आधारित है।”

SteelBird के हेलमेट ऑनलाइन खरीदें डिस्काउंट के साथ, क्लिक करें यहां

श्री कपूर ने कहा कि “कंपनी हिमाचल प्रदेश के बद्दी में लगभग 150 करोड़ रुपए के निवेश से अपने अत्याधुनिक प्लांट की उत्पादन क्षमता बढ़ा रही है। प्रतिदिन 44,500 हेल्मेट बनाने की क्षमता के साथ, हम 2000 से अधिक नए कर्मचारियों को नियुक्त करेंगे और दिसंबर के बाद 11 लाख से अधिक हेल्मेट बेचेंगे।“

नए विस्तार के साथ, स्टीलबर्ड मात्रा और बिक्री दोनों के मामले में दुनिया का सबसे बड़ा हेल्मेट उत्पादन प्लांट बन जाएगा। यह हेल्मेट की बढ़ती बाजार मांग को पूरा करने में मदद करेगा और कंपनी की विकास कहानी को बढ़ाएगा जो 22 प्रतिशत सीएजीआर की दर से बढ़ रही है।

स्टीलबर्ड सभी क्षेत्रों में उपभोक्ताओं के लिए विभिन्न अभिनव हेल्मेट मॉडल लॉन्च करने की योजनाओं पर आगे बढ़ रहा है। इसकी आर एंड डी सुविधा उत्पाद विकास पर काम कर रही है जो पूरे व्यापार स्पेक्ट्रम और उपभोक्ता की जरूरतों और आकांक्षाओं को कवर करेगी। कंपनी 2020-21 तक हेल्मेट कारोबार से 1,000 करोड़ रुपए के कारोबार को पार करने की उम्मीद कर रही है।

SteelBird के हेलमेट ऑनलाइन खरीदें डिस्काउंट के साथ, क्लिक करें यहां

राजीव कपूर ने कहा कि “समय बेहद अनुकूल है क्योंकि उद्योग को सरकार का बहुत समर्थन मिल रहा है। नागरिकों की सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नीति निर्माता पूरी कोशिश कर रहे हैं। हमारे देश में सड़क सुरक्षा एक बहुत ही महत्वपूर्ण चिंता का विषय बन गया है क्योंकि इतनी सारी मौतें हो रही हैं और सरकार मानव जीवन को बचाने के लिए कई प्रयास कर रही है।”

हेल्मेट का निर्माण कोई सरल और आसान काम नहीं है क्योंकि इसमें भारी निवेश की आवश्यकता होती है क्योंकि यह एक बड़ा उत्पाद है। इसके अलावा, हेल्मेट एक तकनीक के साथ-साथ एक श्रम आधारित उत्पाद है। इसके अलावा हमारे जैसे ब्रांडों को इस संबंध में मौजूद कमियों को पूरा करने के लिए यह बहुत जरूरी कदम बनाने की जरूरत है। इसके अलावा यह कदम सरकार के जीवन को बचाने के प्रयास के साथ तालमेल में है।

SteelBird के हेलमेट ऑनलाइन खरीदें डिस्काउंट के साथ, क्लिक करें यहां

बद्दी में अत्याधुनिक प्लांट की उत्पादन क्षमता का विस्तार दुनिया भर में कंपनी की उपस्थिति को और बढ़ावा देगा। 150 करोड़ रूपए से अधिक के निवेश के साथ, बद्दी प्लांट क्षेत्र की नवीनतम तकनीक से सुसज्जित होगा। यह कंपनी को अपने उत्पाद का विस्तार करने में मदद करेगा।

इसके साथ ही कंपनी अपने पोर्टफोलियो और मौजूदा मॉडल रेंज में लगातार विस्तार करना जारी रखेगी। इसके अलावा, कंपनी सामान्य से प्रीमियम से ग्राहक के पूरे स्पेक्ट्रम को कवर करने की योजना बना कर उस पर आगे बढ़ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.