नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। रिटेल प्लेटफॉर्म Spinny ने वक्त से ग्राहकों को कार खरीदने का एक कॉन्टेक्टलेस अनुभव देने का रास्ता अपनाया है। Spinny ने कॉन्टेक्टलेस डिलीवरी सिस्टम तैयार किया है और यही वजह है कि लॉकडाउन के दौरान भी दो शहरों में छह दिन में स्पिनी को 50 से ज्यादा कारों के ऑर्डर मिले हैं। Spinny ने कार बेचने की पूरी प्रक्रिया के दौरान सभी टच पॉइंट पर ग्राहकों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा है। साथ ही WHO के दिशानिर्देशों के अनुरूप ग्राहकों की सुरक्षा व सुविधा के लिए होम टेस्ट ड्राइव की शुरुआत की है।

ग्राहक Spinny की वेबसाइट या एप के जरिए तीन आसान स्टेप की मदद से अपनी पसंद की कार अपने घर ला सकते हैं। पहले स्टेप के तहत ग्राहकों को पूरी तरह जांची-परखी पुरानी कारों (2012 या उसके बाद के मॉडल) में से अपनी पसंद की कार चुननी होती है।

ग्राहक इस संबंध में कोई फैसला लेने से पहले वर्चुअल टूर भी कर सकते हैं। इसके बाद ग्राहक आसानी से पूरी तरह से सैनिटाइज की हुई कार को होम टेस्ट ड्राइव के लिए घर मंगा सकते हैं। इसमें ग्राहकों के लिए एक सेफ्टी किट भी रहती है। आखिरी स्टेप के तौर पर ग्राहकों को जरूरी दस्तावेज और भुगतान से जुड़ी जानकारियां देनी होती हैं। एक बार भुगतान होते ही कार आपके दरवाजे पर पहुंच जाती है।

स्पिनी के सह संस्थापक और सीईओ नीरज सिंह ने कहा कि अब सब कोरोना वायरस के साथ संतुलन बनाकर जीने की कोशिश कर रहे हैं। स्वास्थ्य व स्वच्छता सबकी प्राथमिकता है। इस नई दुनिया में लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग जीवन के सामान्य हिस्से हो गए हैं।

ऐसे में हमारी पहल सुरक्षित और कॉन्टेक्टलेस लेनदेन के नए मानक स्थापित कर रही है। यही कारण है कि इस समय होम टेस्ट ड्राइव के बारे में ज्यादा लोग जानकारी ले रहे हैं। स्पिनी की वेबसाइट पर मौजूद सभी कारें होम टेस्ट ड्राइव के लिए उपलब्ध हैं। स्पिनी में कर्मचारियों और कार की स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा जाता है। हर टेस्ट ड्राइव के साथ ग्राहकों को भी मास्क, ग्लव्स और सैनिटाइजर का सेफ्टी किट दिया जाता है।

स्पिनी में खरीद की पूरी प्रक्रिया पारदर्शी है। यहां ग्राहकों को फिक्स्ड प्राइस मिलता है। इसके अलावा एक साल की वारंटी और पांच दिन की बिना शर्त मनी बैक गारंटी भी मिलती है। स्पिनी ने अब तक 10,000 से ज्यादा ग्राहकों का भरोसा जीता है।

पिछले 9 महीने में बिक्री चार गुना तक बढ़ गई है। स्पिनी का संचालन कुल छह शहरों दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, बेंगलुरु, हैदराबाद और पुणे में हो रहा है। यहां स्पिनी के कुल 10 कार हब हैं। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस