Move to Jagran APP

स्कोडा भारत में लॉन्च करने वाली है ये 3 धांसू कारें, जाने डिटेल्स

Skoda जल्द ही आने वाले समय में नई SUV कारें और इलेक्ट्रिक कारें लांच करने जा रही है। हालांकि कंपनी ने ज्यादातर जानकारियों को अभी तक सार्वजनिक नहीं किया है। कंपनी ने बताया है कि उसकी आने वाले नए मॉडल में इलेक्ट्रिक कार भी शामिल हैं।

By Atul YadavEdited By: Published: Wed, 10 Aug 2022 12:27 PM (IST)Updated: Wed, 10 Aug 2022 12:27 PM (IST)
स्कोडा भारत में लॉन्च करने वाली है ये 3 धांसू कारें, जाने डिटेल्स
स्कोडा इंडियन मार्केट के लिए डेवलप कर रही 3 कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्कोडा इंडियन मार्केट में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने के लिए तैयार है, रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इसे एंट्री लेवल ईवी के तौर पर पेश कर सकती है। हालांकि कंपनी ने ज्यादातर जानकारियों को अभी तक सार्वजनिक नहीं किया है। इसके अलावा कंपनी अन्य दो मॉडल भी पेश करने वाली है। आइये जानते हैं पूरी डिटेल्स

loksabha election banner

Skoda Electric Car

कंपनी भारतीय बाजार के लिए वर्तमान में एक एंट्री लेवल कार लांच करने की तैयारी में है। यह नए MEB इलेक्ट्रिक प्लेटफार्म पर आधारित एक इलेक्ट्रिक सिटी कार होगी जिसे पहले से ही Volkswagen ID लाइफ कांसेप्ट में इस्तेमाल किया जा चुका है। डिजाइन की बात करें तो लागत की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए इसे डिजाइन किया गया है।

Skoda Kushaq Monte Carlo

मॉडल को स्पोर्टी लुक देने के लिए कंपनी ने इसे लाल और काले रंग में डिजाइन किया है। ओल्ड जेनरेशन Octavia RS 245 की तरह, Skoda Kushaq Monte Carlo एडिशन में नए 17 इंच एलॉय व्हील 205/55 सेक्शन टायर्स के साथ लगाए गए हैं। ये 1.0 लीटर TSI और 1.5 लीटर TSI पेट्रोल इंजन के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगी। अप्रैल 2022 के मध्य तक Skoda Kushaq का Monte Carlo एडिशन भारतीय शोरूम में नजर आने लगेगा।

Skoda Compact SUV

Skoda इंडिया ने हाल ही में भारत के लिए एक नई Sub-4 मीटर SUV की पुष्टि की है। इस नई Compact SUV को भारी लोकलाइज्ड MQB AO IN प्लेटफार्म पर डिजाइन किया जाएगा। मॉडल को चुनिंदा वैश्विक बाजारों में निर्यात किया जाएगा। ये Volkswagen Group की India 2.5 योजना के तहत विकसित होने वाला पहला प्रोडक्शन मॉडल होगा। नई Skoda Compact SUV का उत्पादन जनवरी 2025 तक शुरू होने की सूचना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.