Move to Jagran APP

SHELL 2030 तक भारत में 10,000 से अधिक ईवी चार्जिंग पॉइंट स्थापित करेगा, पढ़ें डिटेल्स

भारत में 2030 तक 10000 से अधिक चार्जिंग पॉइंट स्थापित करने की है ।वहीं कंपनी ने अपने लॉन्च के पहले चरण में बेंगलुरु में यशवंतपुर मराठल्ली ओल्ड मद्रास रोड ब्रुकफील्ड और कनकपुरा में स्थित अपने ईंधन स्टेशनों पर चार्जिंग स्टेशन को स्थापित करने की योजना बनाई है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Thu, 15 Sep 2022 06:24 PM (IST)Updated: Thu, 15 Sep 2022 06:24 PM (IST)
SHELL 2030 तक भारत में 10,000 से अधिक ईवी चार्जिंग पॉइंट स्थापित करेगा, पढ़ें डिटेल्स
Shell 2030 तक भारत में 10,000 से अधिक ईवी चार्जिंग पॉइंट स्थापित करेगा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।  Shell 2030 तक भारत में 10,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन के लिए चार्जिंग पॉइंट स्थापित करने वाला है, क्योकि यह वाहनो के कटौती करने के लिए इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बैंडवागन में शामिल हुआ है।आपको बता दें  कंपनी ने अपने इस बयान में कहा कि Shell देश के 83,888 पेट्रोल पंपों में से 327 का संचालन करती है, वहीं कंपनी ने चार पहिया और दोपहिया वाहनों के लिए भारत में अपना पहला ईवी चार्जर लॉन्च किया।

loksabha election banner

2030 तक 10,000 से अधिक चार्जिंग पॉइंट स्थापित करेगी

कंपनी ने कहा कि ये Shell के लिए भारत में पहला बाजार है, जिसमें दो पहिया वाहनों के लिए चार्जर लॉन्च किया है। कंपनी की योजना पूरे भारत में  2030 तक 10,000 से अधिक चार्जिंग पॉइंट स्थापित करने की है । shell ईवी को बढ़ावा देने के लिए ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित करने में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसी) और रिलायंस-बीपी की पसंद में भी शामिल हो चुका है। वहीं कंपनी ने अपने लॉन्च के पहले चरण में, बेंगलुरु में यशवंतपुर, मराठल्ली, ओल्ड मद्रास रोड, ब्रुकफील्ड और कनकपुरा में स्थित अपने ईंधन स्टेशनों पर चार्जिंग स्टेशन को स्थापित करने की योजना बनाई है।

Shell ग्राहको को स्टैंडअलोन ईवी हब, होम चार्जिंग  की सुविधा भी देगा

इसके साथ ही shell अपने ग्राहको को स्टैंडअलोन ईवी हब, होम चार्जिंग और गंतव्य स्थानों पर अनुकूलित चार्जिंग की सुविधा प्रदान कराएगा। इसके साथ ही ऑन-द-गो और स्टैंडअलोन ईवी हब के लिए, कंपनी 100 किलोवाट (केडब्ल्यू) और उससे अधिक डायरेक्ट-करंट (डीसी) फास्ट चार्जर्स को रखेगा जिससे लोगों का समय भी खर्च ना हो और उन्हें परेशानी का सामना ना करना पड़े। ग्राहक इन चार्जर्स को 'शेल रिचार्ज इंडिया ऐप' के माध्यम से इसे संचालित भी कर सकते है जो एंड्रॉइड और आईओएस दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम पर मिलता है।ऐप के कारण ग्राहक अपने चार्जिंग के अनुभव के बेहतरीन तरीके से प्राप्त कर सकते है।

कंपनी का बयान 

ग्राहक अपने चार्जिंग को रीयल टाइम आधार पर भी चेक कर सकते है। लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए  संजय वर्की, निदेशक, शेल मोबिलिटी, इंडिया ने कहा, "एक समाधान-संचालित और ग्राहक-केंद्रित संगठन होने के नाते, हमने अपनी वैश्विक विशेषज्ञता और क्षमताओं पर आधारित इलेक्ट्रिक-मोबिलिटी ग्राहकों को सुविधा मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.