नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता शाहिद कपूर को एक्टिंग के साथ-साथ बाइक्स का भी काफी शौक है। हाल ही में शाहिद कपूर Ducati Scrambler 1100 Special पर राइड करते हुए नजर आए। शाहिद को अक्सर अलग-अलग बाइक्स पर राइड करते हुए देखा जाता है और वह अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी बाइक्स के साथ तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं। यहां हम जानेंगे कि शाहिद की Ducati Scrambler 1100 Special में क्या खास है और इसके फीचर्स कैसे हैं।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Ducati Scrambler 1100 Special में 1079 सीसी का एल-ट्विन इंजन दिया गया है जो कि 7500 आरपीएम पर 86 एचपी की पावर और 4750 आरपीएम पर 88 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस यह बाइक काफी शानदार है। यह बाइक महज 5 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो Ducati Scrambler 1100 Special बाइक में राइडिंग मोड्स, पावर मोड्स, डुकाटी सेफ्टी पैक, आरबीडब्ल्यू, एलईडी लाइट गाइड, एलईडी रियर लाइट विद डिफूशियन लाइट, गियर एंड फ्यूल लेवल इंटीकेशन के साथ एलसीडी इंस्ट्रूमेंट, स्टील टैंक, मशीन फिनिश्ड एल्यूमिनियम बेल्ट कवर्स और सीट के अंदर यूएसबी सॉकेट के साथ स्टोरेज की जगह दी गई है। यह एक ड्यूल सीट बाइक है जिसकाव्हील बेस 1514 एमएम है, फ्यूल टैंक की क्षमता 15 लीटर है, ड्राइ वेट 194 किलो है, सीट हाइट 810 एमएम है। शानदार फीचर्स से लैस यह बाइक युवाओं को काफी ज्यादा पसंद आती है और इस बाइक को लंबी दूरी की रेसिंग के लिए काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Ducati Scrambler 1100 Special की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत करीब 11 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें: बरसात के मौसम में टू-व्हीलर के लिए अपनाएं ये टिप्स, रहोगे सुरक्षित

ये भी पढ़ें: नकली Helmet हो सकता है आपके लिए खतरनाक, हमेशा ऐसे खरीदें ISI प्रमाणित हेल्मेट 

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस