Move to Jagran APP

अगले साल की शुरुआत में आ सकती है Royal Enfield की यह धांसू बाइक, जानें कौन से फीचर्स होंगे शामिल

Royal Enfield Himalayan 450 को कई लेटेस्ट फीचर्स के साथ भारत में 2023 में लाया जा रहा है। इसमें एक नया लिक्विड कूल्ड वाला सिंगल सिलेंडर दिए जाने की उम्मीद है जो लो और मिड-रेंज में बेहतर परफॉर्मेंस देने के लिए जानी जाती है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 05:13 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 07:10 AM (IST)
अगले साल की शुरुआत में आ सकती है Royal Enfield की यह धांसू बाइक,  जानें कौन से फीचर्स होंगे शामिल
Royal Enfild Himalayan 450 का लॉन्च समय आया सामने

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बाइक निर्माता Royal Enfild इन दिनों अपने पोर्टफोलियों में नए मॉडल को शामिल करने में लगी हुई है। अभी कुछ समय पहले ही बाइक निर्माता ने अपनी नई Scram 411 बाइक को भारतीय बाजार में पेश किया था और अब यह एक नई बाइक की तैयारी में लग गई है। यह नई बाइक भारत में Royal Enfield Himalayan 450 के नाम से आएगी, जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। अनुमान है कि इस बाइक को 2023 के शुरुआती महीने में लॉन्च किया जाएगा। तो चलिए इस शानदार बाइक के बारे में जानते हैं।

loksabha election banner

टेस्टिंग के दौरान नजर आई बाइक में सिंगल-पीस हैंडलबार, स्प्लिट सीटा और एक बड़ा टेल रैक नजर आता है। इसके अलावा यह पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ एक फुल LED लाइटिंग से लैस होगी, जो रॉयल एनफील्ड उत्पाद के लिए पहली बार होगा। इसके अलावा अतिरिक्त फीचर्स में क्रोम-रिंग, सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्रंट डिस्क, टर्न इंडिकेटर्स और नए गार्ड मिलने की उम्मीद है।

इंजन और परफ़ोर्मेंस

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 में दिए जाने वाले पावरट्रेन की बात करें तो इसमें एक लिक्विड कूल्ड वाला सिंगल सिलेंडर मोटर होगा, जो अधिकतम 40bhp की पावर और 45 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी। अन्य एडवेंचर बाइक्स की तरह, हिमालयन 450 लो और मिड-रेंज में बेहतर परफॉर्मेंस देने पर फोकस करेगा। वहीं मौजूदा हिमालयन 411 की बात करें तो इसमें लगा मोटर 24.3 bhp की पावर और 32 Nm का टार्क जनरेट करता है।साथ ही इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। सेफ्टी फीचर्स के रूप में नए मॉडल में पारंपरिक टेलीस्कोपिक फोर्क की तुलना में आगे यूएसडी फोर्क्स होंगे। फ्रंट सस्पेंशन ट्रैवल और ग्राउंड क्लीयरेंस उच्च तरफ हो सकता है।

कीमत के मामले में रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 की कीमत लगभग 2.7 लाख रुपये (एक्स-श) होने की उम्मीद है। लॉन्च होने के बाद यह KTM 390 एडवेंचर और BMW G310GS को टक्कर देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.