Move to Jagran APP

Royal Enfield ने कोरोनावायरस महामारी के चलते ग्राहकों के लिए बढ़ाई वारंटी और फ्री सर्विसेज

Royal Enfield अब देश में Hero MotoCorp Honda 2Wheelers और TVS जैसी टू-व्हीलर्स निर्माता कंपनियों के साथ शामिल हो गई है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sat, 11 Apr 2020 09:53 AM (IST)Updated: Sat, 11 Apr 2020 06:17 PM (IST)
Royal Enfield ने कोरोनावायरस महामारी के चलते ग्राहकों के लिए बढ़ाई वारंटी और फ्री सर्विसेज

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Royal Enfield अब देश में Hero MotoCorp, Honda 2Wheelers और TVS जैसी टू-व्हीलर्स निर्माता कंपनियों के साथ शामिल हो गई है। Royal Enfield ने अपने ग्राहकों के लिए अतिरिक्त वारंटी और फ्री सर्विसेज की घोषणा की है। कंपनी ने ग्राहकों को एक पत्र में कहा कि यह उन सभी वारंटियों और सर्विसेज का विस्तार करेगी जो 22 मार्च से 14 अप्रैल 2020 के बीच निर्धारित की गई थीं। कंपनी ने ये सर्विसेज जून 2020 तक दो महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा चेन्नई स्थित बाइक निर्माता कंपनी ने यह भी कहा कि लॉकडाउन के दौरान इसकी डीलरशिप्स, रोडसाइड असिस्टेंस और डोरस्टेप सर्विसेज की सेवाएंट भी प्रभावित हुई हैं।

loksabha election banner

वारंटी एक्सटेंशन ग्राहकों को संतुष्टि देगा और रॉयल एनफील्ड ने अपनी आगामी मोटरसाइकिल के लॉन्च में देरी की संभावना है जो इस महीने के अंत में लॉन्च होने वाली थी। नई पेशकश की सबसे अधिक संभावना Royal Enfield Meteor 350 है जो कि नए J1D प्लेटफॉर्म पर आधारित है। लॉन्च होने के बाद यह मोटरसाइकिल कंपनी की Thunderbird 350 को रिप्लेस करेगी।

Thunderbird X से कई एलिमेंट्स कंपनी अपनी नई Meteor 350 में शामिल कर सकती है। इसके साथ ही इसमें नया डिजाइन थीम, ज्यादा उपकरण और BS6 मानक इंजन शामिल किया जाएगा। इस बीच Royal Enfield एक ऐसी पहली मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी है जिसने BS4 इन्वेंट्री को सफलतापूर्वक समाप्त कर दिया है। कंपनी ने अपने लगभग सभी मॉडलों को BS6 उत्सर्जन मानदंड़ों के अनुरूप कर दिया है। हालांकि, कंपनी ने 500 cc बाइक को बंद कर दिया है और Thunderbird 350 का रिप्लेसमेंट ला रही है।

रॉयल एनफील्ड ने आफ्टर सेल्स और सर्विस को बेहतर करने के लिए पिछले साल दिसंबर महीने में ही एक नई एक्सटेंडेट वारंटी प्रोग्राम को 'Ride Sure' के अंतर्गत पेश किया था। इस प्रोग्राम के तहत ग्राहक अपनी रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल की वारंटी और दो साल तक बढ़ा सकते हैं। मौजूदा समय में रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल स्टैंडर्ड 2 साल की वरांटी के साथ आती हैं। इस प्रोग्राम के तहत कुल वारंटी कवरेज में चार साल या 50,000 किलोमीटर की कुल वारंटी कवरेज मिलती है। राइड श्योर के अंतर्गत चार पैकेजेस - बेसिक, बेसिक प्लस और प्रीमियम मौजूद हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.