नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hero ग्रुप की ऑटो-कम्पोनेंट्स आर्म, रॉकमैन इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने 31 मार्च 2020 तक अपने 7 मैन्युफैक्चरिंग सुविधा को बंद कर दिया है। Rockman की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स लुधियाना, हरिद्वार, बावल, चेन्नई, तिरुपति और हालोल में मौजूद है। एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट के रूप में रॉकमैन ने COVID-19 के खिलाफ रोकथाम के लिए सरकार के निर्देश के बाद परिचालन को निलंबित करने का फैसला किया है।

Rockman इंडस्ट्रीज के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, उज्ज्वल मुंजाल ने कहा, "पर्मानेंट और ठेके दोनों पर काम करने वाले सभी रॉकमैन कर्मचारियों को बरकरार रखा जाएगा। रॉकमैन के पास अपने परिचालन में फैली 7,200 की कर्मचारी शक्ति है। यह जरूरी है कि हम सभी इस महामारी से लड़ने के लिए एकजुट हों।"

रॉकमैन इंडस्ट्रीज, अपनी सीएसआर शाखा- मिशन परिवार के माध्यम से, अपनी गतिविधियों के माध्यम से COVID -19 वायरस के बारे में सक्रिय रूप से जागरूकता बढ़ा रही है। वायरस के खिलाफ अपने और अपने परिवार की रक्षा के लिए व्यक्तिगत स्वच्छता के सर्वोत्तम प्रथाओं के बारे में कर्मचारियों को शिक्षित करने के लिए प्लांट के भीतर शिविर और सत्र आयोजित किए गए हैं। इतना ही नहीं इन गतिविधियों को समुदाय के लिए भी बढ़ाया गया था।

रॉकमैन इंडस्ट्रीज हीरो ग्रुप का एक हिस्सा है जिसे वर्ष 1960 में लुधियाना में शामिल किया गया था। रॉकमैन भारत और विदेशों में कुछ प्रमुख ऑटोमोबाइल OEM में एल्यूमीनियम डाई कास्टिंग कम्पोनेंट्स और ऑटोमोटिव चेन की आपूर्ति करता है। इतना ही नहीं यह भारत के टू-व्हीलर्स एलॉय व्हील्स में एक इंडस्ट्री लीडर भी है जिसकी सालाना क्षमता 12 मिलियन पहियों की है।

ये भी पढ़ें:

Renault ने बंद किया अपना चेन्नई स्थित एलायंस मैन्युफैक्चरिंग प्लांट, डीलर्स को भी दी राय

कोरोनावायरस के चलते TVS मोटर ने सिर्फ दो दिन के लिए बंद किया अपना प्लांट

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप