Move to Jagran APP

Revolt Motors ने शुरू की अपनी इलेक्ट्रिक बाइक की डिलीवरी, 150km की ड्राइविंग रेंज के साथ बस इतनी है कीमत

वर्तमान में कंपनी छह शहरों- दिल्ली मुंबई पुणे चेन्नई अहमदाबाद और हैदराबाद में अपने वाहनों को सेल करती है। रतनइंडिया एंटरप्राइजेज के बिजनेस चेयरमैन अंजलि रतन ने कहा रिवोल्ट बुकिंग के कुछ दिनों के भीतर बाइक के इस बैच की डिलीवरी शुरू कर रही है।

By BhavanaEdited By: Published: Mon, 12 Jul 2021 08:32 AM (IST)Updated: Mon, 12 Jul 2021 10:18 AM (IST)
वर्तमान में कंपनी छह शहरों- दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद और हैदराबाद में अपने वाहनों को सेल करती है।

नई दिल्ली, पीटीआई। Revolt Electric Bike Update: इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी रिवोल्ट मोटर्स ने भारत मे अपनी RV400 और RV300 इलेक्ट्रिक बाइक के नए बैच की डिलीवरी शुरू कर दी है। बता दें, कंपनी ने हाल ही में अपनी फ्लैगशिप बाइक RV 400 की बुकिंग शुरू की थी, और बुकिंग खुलने के कुछ ही घंटों के भीतर लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया के बाद इसे बंद करना पड़ा। 

loksabha election banner

सिंगल चार्ज में चलती है 150km

RV400 की बात करें तो इस बाइक में 3.24-kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक का प्रयोग किया गया है, जो 72 वोल्ट की पॉवर प्रदान करती है। यह बाइक एक बार चार्ज करने पर 150 किमी की अधिकतम रेंज देने में सक्षम है। जबकि इसी टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

इस बैटरी पैक पर कंपनी 8 साल या 1,50,000 किमी की वारंटी और तीन साल या 30,000 किमी के लिए फ्री मेंटेनेंस के साथ-साथ पांच साल या 75,000 किमी के लिए प्रोडक्ट वारंटी भी मुहैया करा रही है। इसके अलावा कंपनी की दूसरी बाइक Revolt RV300 में 2.7-kW बैटरी पैक के साथ 1.5-kW मोटर का प्रयोग किया गया है। जो करीब 150km  तक की ही रेंज का दावा करती है। 

FAME-II और गुजरात ईवी पॉलिसी का असर

रिवोल्ट मोटर्स के अनुसार, ईंधन की बढ़ती कीमतों और FAME-II पॉलिसी के कारण इलेक्ट्रिक वाहन खरीदनें में लोगों ने रुचि दिखाई है। अगर आपको याद नहीं है, तो बता दें, गुजरात सरकार ने हाल ही में ईवी खरीदारों के लिए नई पॉलिसी की घोषणा की है, जिसके चलते रिवोल्ट की बाइक खरीदनें पर 20,000 रुपये तक का लाभ मिला है।

क्या है कीमत

इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता Revolt कुछ महीनों में चेन्नई, हैदराबाद और अहमदाबाद में कई डीलरशिप लॉन्च करेगी। वर्तमान में RV300 की कीमत 94,999 रुपये तय की गई है। वहीं RV400  के लिए कीमत 90,799 तय की गई है। रिवोल्ट मोटर्स के एमडी राहुल शर्मा ने कहा, 'कंपनी कम समय में ग्राहकों को ई-बाइक सौंपकर खुश है। उन्होंने कहा कि कंपनी बुकिंग को डिलीवरी टाइम साइकल कम करने के लिए अपनी उत्पादन क्षमता को बढ़ाने के लिए काम कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.