Move to Jagran APP

Republic Day पर इस दमदार SUV में नजर आए PM नरेंद्र मोदी

RepublicDay2020 देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गणतंत्र दिवस के मौके पर Land Rover Range Rover एसयूवी से पहुंचे हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 11:32 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 11:32 AM (IST)
Republic Day पर इस दमदार SUV में नजर आए PM नरेंद्र मोदी
Republic Day पर इस दमदार SUV में नजर आए PM नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आज देश में 71वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है और इस दिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इंडिया गेट पर अपने काफिले के साथ इस कार में पहुंचे थे। आज हम आपको बता रहे हैं कि आज Narendra Modi Republic Day पर जिस कार में नजर आए हैं वो कैसी है और इसके फीचर्स और स्पेशिफिकेशन कैसे हैं। देश के पीएम मोदी के काफिले में दुनिया की महंगी और सुरक्षित कारें चलती हैं। चलती हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर Land Rover Range Rover में नजर आते हैं और सबसे ज्यादा चुनावी रैलियों में में इस दमदार एसयूवी का इस्तेमाल किया जाता है।

loksabha election banner

ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो Land Rover Range Rover के फ्रंट में 380 mm वेंटिलेटेड डिस्क ब्रेक और रियर में 350 mm वेंटिलेटेड डिस्क ब्रेक दिया गया है। यह एसयूवी इसके अलावा अन्य सेफ्टी फीचर्स से भी लैस है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Land Rover Range Rover में 3.0 लीटर का TDV6 SDV8 V6 सुपरचार्ज्ड इंजन है जो कि 250 KW की पावर और 600 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। स्पीड की बात की जाए तो लैंड रोवर रेंज रोवर 209 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं यह एसयूवी 7.4 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। फ्यूल टैंक की बात की जाए तो इस एसयूवी में 104 लीटर का क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। लैंडर रोवर रेंज रोवर इसके अलावा पेट्रोल और डीजल के कई इंजन ऑप्शन में आती है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत 1.03 करोड़ रुपये है, लेकिन पीएम मोदी जिस एसयूवी का इस्तेमाल करते हैं वह एक कस्टमाइज एसयूवी है, जिसकी कीमत काफी ज्यादा अधिक है। पीएम मोदी के काफिले में इसके अलावा बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज, टोयोटा फॉर्च्यूनर, टोयोटा लैंड क्रूजर जैसी कारें होती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.