नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Renault Kwid का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा फेसलिफ्ट अवतार कंपनी 1 अक्टूबर को लॉन्च करने जा रही है। रेनो ने अपनी इस कार के कई टीजर जारी किए हैं और हमने भी आपको कई बार इसके प्रोडक्शन मॉडल की स्पाई शॉट तस्वीरें जारी की हैं। ज्यादातर तस्वीरों में रेनो क्विड का क्लाइम्बर वेरिएंट ही नजर आया है, जिससे पता चलता है कि यह एक स्पेशल एडिशन मॉडल है। बता दें, रेनो क्विड से एक दिन पहले ही मारुति अपनी एस-प्रेसो को लॉन्च करने जा रही है, जो क्विड को कड़ी टक्कर देगी।

देखने में इस कार में नए कॉस्मैटिक बदलाव किए जाएंगे, जैसे इसमें ग्रीनिश-ब्लू शेड, हेडलैंप्स और बंपर पर मैटे-फिनिश्ड ग्रे-ऑरेंज एलिमेंट, ऑरेंज ORVMs और गनमेटल ग्रे एलॉय व्हील्स दिए जाएंगे। इसके अलावा कंपनी क्विड का रेगुलर वर्जन भी उतारेगी, जिसमें इसके एक्सटीरियर स्टाइलिंग और नए डिजाइन के अपडेट्स दिए जाएंगे। इसके अलावा कार में नए ब्लैक ग्रिल और स्पिल्ट लाइटिंग के साथ स्लीकर इंडीकेटर लाइट्स और ग्रिल पर DRLs मिलेंगे। वहीं, इसमें बम्पर पर नए हॉरिजॉन्टल हेडलैंप्स दिए जाएंगे। कार में चौड़े सेंट्रल एयरडैम और एक मस्कुलर बंपर भी दिया जाएगा।

इंटीरियर फीचर्स की बात करें तो नई रेनो क्विड क्लिम्बर में संशोधित इंटीरियर के साथ एक डार्क ग्रे टोन और एक फिर से डिजाइन किया गया डैशबोर्ड दिया जाएगा जिसमें नए एयरकॉन वेंट्स शामिल होंगे। इसके अलावा कार में बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो से लैस होगा।

इंजन ऑप्शन्स की बात करें तो कार में समान 799cc, थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 54 bhp की पावर और 72 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इससके अलावा इसमें 1.0 लीटर, थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा जो 67 bhp की पावर और 91 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन कंपनी 5-स्पीड मैनुअल और AMT देगी।

ये भी पढ़ें:

Renault Triber First Drive Review: हैचबैक या MPV? नए सेगमेंट की एंट्री

मारुति बलेनो हुई 1 लाख रुपये सस्ती, जानें अब क्या है ऑन-रोड कीमत

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस