Move to Jagran APP

Auto Expo 2020 में शोकेस हो सकती है Renault Kwid Electric

Auto Expo 2020 में Renault अपनी इलेक्ट्रिक कार Kwid Electric को पेश करेगी जिसके फीचर्स कुछ इस प्रकार हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Fri, 31 Jan 2020 01:20 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 01:20 PM (IST)
Auto Expo 2020 में शोकेस हो सकती है Renault Kwid Electric
Auto Expo 2020 में शोकेस हो सकती है Renault Kwid Electric

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। फ्रांस की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Renault Auto Expo 2020 अपने 12 नए प्रोडक्ट्स के साथ आने वाली है। जिसमें कई कारों के साथ Renault अपनी नई सब कॅाम्पैक्ट SUV और Symbioz इलेक्ट्रिक कार कॉन्सेप्ट के साथ 2020 ऑटो एक्सपो में उतरने वाली है।

prime article banner

Renault एक फ्रेंच कारमेकर कंपनी है, इस बार यह कंपनी अपनी 12 कारों और 2 इंजन को डिस्प्ले को लॅान्च करेगी। जिसमें Renault Triber, Kwid Facelift और Duster Facelift जैसे मॉडल्स के साथ कई और मॅाडल्स को शो-केस किया जाएगा। कार मेकर्स का कहना है कि हम 2020 के Auto Expo के लिए बेहद उत्साहित हैं, क्योंकि इस बार हम अपने नए प्रोडक्ट लाइन और कॅान्सेप्ट के साथ उतार रहे हैं जो Renault के लिए काफी फायदेमंद होगा। सिर्फ कारों की ही नहीं बल्कि Renault अपने 1.0 लीटर इंजन और 1.3 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ ऑटो एक्सपो में शोकेस करके भारत में अपना डेब्यू कर सकती है।

इस साल के ऑटो एक्सपो में Renault अपनी कई प्रोडक्ट लाइन के साथ आने वाली है। सबसे ज्यादा रुचि HBC कॉन्सेप्ट के लिए है जो नई सब कॅाम्पैक्ट को लेकर है। इस कॉन्सेप्ट की सीधी टक्कर Maruti Suzuki Vitara Brezza, Hyundai Venue, Mahindra XUV300 and Tata Nexon से होगी। सब कॉम्पैक्ट SUV को इंडिया में इससे पहले देखा जा चुका है। यह डिजाइन Renault फैमिली की सबसे बेहतर डिजाइन्स में से एक है।

Renault ने अपने EV स्पेस को भी 2020 के ऑटो एक्सपो में शोकेस करने की लिस्ट में शामिल किया है। यह सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले प्रोडक्ट्स Renault Zoe और Kwid EV में से एक है जिसे चीन में शोकेस किया गया था। इन सभी के साथ 2020 के ऑटो एक्सपो में Symbioz इलेक्ट्रिक को भी शोकेस किया जा सकता है, इस कॉन्सेप्ट का टीजर Renault ने अपने सोशल मीडिया हैंडल प्लैटफॉर्म पर अपलोड किया है। इन सभी के साथ Renault अपने F1 रेसिंग कॉन्सेप्ट को Biennial Auto Show पर शोकेस करेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.