Move to Jagran APP

Tata Curvv EV टेस्टिंग के दौरान फिर आई नजर, जल्द लॉन्च हो सकती है ये Electric Car

Tata Curvv को EV और ICE दोनों अवतारों में पेश किया जाएगा। पोजिशनिंग पंच ईवी के समान है और इसमें फ्रंक भी होने की संभावना है। फ्रंट फेसिया में क्लैमशेल आकार के बोनट के नीचे एक पूर्ण-चौड़ाई वाली एलईडी लाइट बार एक स्प्लिट एलईडी हेडलैंप क्लस्टर स्क्वायर्ड-ऑफ व्हील आर्चेस और एक हैविली रेक्ड फ्रंट विंडशील्ड की उपस्थिति दिखाई देती है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Tue, 16 Apr 2024 06:27 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 06:27 PM (IST)
Tata Curvv EV टेस्टिंग के दौरान फिर आई नजर, जल्द लॉन्च हो सकती है ये Electric Car
Tata Curvv EV को फिर से टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Tata Motors की ओर से इंडियन मार्केट में Curvv EV के रूप में एक बड़ी लॉन्चिंग होने वाली है। टाटा द्वारा इस कैलेंडर वर्ष में स्थानीय स्तर पर ब्रांड द्वारा पेश की गई एकमात्र नई नेमप्लेट होगी।

loksabha election banner

टाटा कर्व का कॉन्सेप्ट पहली बार 2022 में प्रदर्शित किया गया था, इससे पहले आईसी-इंजन कर्व ने 2023 ऑटो एक्सपो में अपनी शुरुआत की थी। कुछ महीने पहले, भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में प्रोडक्शन-स्पेक कर्व दिखाई गई थी। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

EV और ICE दोनों अवतार में मारेगी एंट्री 

Tata Curvv को EV और ICE दोनों अवतारों में बेचा जाएगा। पहला इस CY की दूसरी छमाही में आएगा और दूसरा कुछ महीनों बाद आएगा। 5-सीटर को पब्लिक रोड पर कई बार टेस्टिंग करते हुए देखा गया है और नवीनतम स्पाई शॉट्स में इस ईवी को चार्जिंग स्टेशन पर खड़ा हुआ देखा जा सकता है। इसमें सामने की तरफ एक चार्जिंग पोर्ट लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें- FY 2025 में तेजी से बिछेगा सड़कों का जाल, ICRA ने कहा- 13,000 किलोमीटर तक पहुंच सकता है आंकड़ा

डिजाइन 

पोजिशनिंग पंच ईवी के समान है और इसमें फ्रंक भी होने की संभावना है। फ्रंट फेसिया में क्लैमशेल आकार के बोनट के नीचे एक पूर्ण-चौड़ाई वाली एलईडी लाइट बार, एक स्प्लिट एलईडी हेडलैंप क्लस्टर, स्क्वायर्ड-ऑफ व्हील आर्चेस और एक हैविली रेक्ड फ्रंट विंडशील्ड की उपस्थिति दिखाई देती है।

टाटा कर्व ईवी की मुख्य विशेषताओं में से एक कूप-स्टाइल रूफ है। अन्य एक्सटीरियर अपडेट में अलॉय व्हील, फुल विथ एलईडी टेल लैंप और एक बड़ा बूट शामिल है।इस मध्यम आकार की एसयूवी कूप का मुकाबला आगामी हुंडई क्रेटा ईवी, मारुति सुजुकी ईवीएक्स और इसके टोयोटा सिबलिंग, सिट्रोएन बेसाल्ट जैसी इलेक्ट्रिक कारों से होने वाला है। ये कंपनी का एक्टिव.ईवी प्लेटफॉर्म पर आने वाला दूसरा मॉडल होगा।

इंटीरियर 

टाटा कर्व ईवी के लॉन्च के बाद इस CY के अंत से पहले या 2025 की शुरुआत में हैरियर ईवी को लॉन्च किया जाएगा। इंटीरियर को 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, लेवल-2 ADAS, पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा सिस्टम, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एम्बिएंट लाइटिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कैपेसिटिव कंट्रोल और छह एयरबैग जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। ये EV एक जबरदस्त बैटरी पैक से लैस होगी, जो एक बार चार्ज करने पर 500 किमी से अधिक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम होगी।

यह भी पढ़ें- 2024 Maruti Suzuki Swift अगले महीने हो सकती है लॉन्च, जानिए पहले से कितनी बदल जाएगी ये पॉपुलर हैचबैक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.