Move to Jagran APP

Porsche ने पेश की 911 Targa 4S Heritage Design edition, जानें खासियतें

Porsche ने 911 Targa 4S Heritage Design Edition को पेश कर दिया है ये हैं इस कार की खासियतें। (फोटो साभार Porsche)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 10:22 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 10:22 AM (IST)
Porsche ने पेश की 911 Targa 4S Heritage Design edition, जानें खासियतें
Porsche ने पेश की 911 Targa 4S Heritage Design edition, जानें खासियतें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जानी-मानी लग्जरी कार निर्माता कंपनी Porsche ने 911 Targa 4S Heritage Design edition को पेश किया है। इस शानदार कार की सिर्फ 992 यूनिट्स तैयार की जाएंगी। शानदार Porsche 911 Targa 4S Heritage Design Edition में Porsche ब्रांड का शानदार लुक नजर आ रहा है जो कि खासौतर पर 1950 और 1960 की शुरुआत से लिया गया है।

loksabha election banner

इस कार में क्लासिक लिवरी है और यह चैरी रैड मैटेलिक, ब्लैक, गार्ड्स रैड और जीटी सिल्वर मैटेलिक में उपलब्ध है। प्रत्येक शेड्स शुरुआती दौर की ऐतिहासिक कारों से ली गई है। इसमें कई अलग डिजाइन एलिमेंट्स भी दिए गए हैं जैसे प्रत्येक पर अलग नंबर डिकेल, सिल्वर टर्गा रोल बार, स्पियर शेप्ड ग्राफिक डिजाइन दिया गया है जो कि फ्रंट विंग्स पर हैडलैंप से ए-पिलर्स तक है।

नई Porsche 911 Targa 4S Heritage Design Edition हाल ही में पेश किए गए बिल्कुल नए Targa मॉडल पर बेस्ड है।  इस कार में ऐतिहासिक गोल्ड लोगो दिए गए हैं जो कि 70 साल पुरानी क्लासिक पोर्श जैसे हैं। हुड पर Porsche हैड, स्टीयरिंग व्हील और की फोब 1963 वाले हैं। इसी के साथ लगैज कंपार्टमेंट ग्रिल में Porsche Heritage बैजिंग दी गई है। इस नई कार में स्टैंडर्ड 20 या 21 इंच के Carrera एक्सक्लूसिव डिजाइन व्हील और क्लासिक लुक ब्लैक ब्रेक कैलिपर्स दिए गए हैं। 992 मॉडल सीरिज में कई ऑप्शन जैसे- Coupé, Convertible और Targa मॉडल शामिल हैं।

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो 911 Targa 4S Heritage Design Edition का इंजन 444 Bhp की पावर और 530 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात करें तो इस कार में स्टैंडर्ड 8-स्पीड PDK गियरबॉक्स दिया गया है। कार की टॉप स्पीड की बात की जाए तो यह 304 kmph की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं यह कार महज 3.6 सेकेंड में 0-100 सेकेंड की रफ्तार पकड़ सकती है। अगर Porsche 911 Targa 4S Heritage Design Edition की बात करें तो यह कार यूरोप के बाजारों में सर्दियों तक आ जाएगी। फिलहाल यह साफ नहीं है कि यह भारतीय बाजार में आएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.