Move to Jagran APP

नई कार या बाइक खरीदने का कर रहे हैं प्लान? अप्रैल से बढ़ जाएंगे इन गाड़ियों के दाम

बढ़ती मंहगाई और नए BS6 फेस-2 RDE Norms की वजह से Maruti अपनी कारों को महंगा कर सकती है। वहीं हीरो मोटोकॉर्प भी अगले महीने से अपनी दोपहिया रेंज की कीमतों को बढ़ाने जा रही है।( फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraPublished: Wed, 29 Mar 2023 08:13 PM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 08:13 PM (IST)
Planning to buy a new car or bike The prices of these vehicles will increase from April

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की विभिन्न ऑटोमोबाइल कंपनियां 1 अप्रैल से अपने वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी करने जा रही हैं। नए BS6 फेस-2 RDE Norms के चलते देश की ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने कई सारे कार मॉडल्स को मंहगा कर देंगी। आइए आपको बताते हैं कि अप्रैल माह से कौन सी गाड़ियों को खरीदने के लिए आपको पहले से ज्यादा पैसा देना पड़ेगा।

Maruti की गाड़ियां होंगी महंगी

बढ़ती मंहगाई और नए BS6 फेस-2 RDE Norms की वजह से Maruti अपनी कारों के मंहगा कर सकती है। अप्रैल माह से कंपनी के कई सारे मॉडल आपको बढ़ी कीमतों के साथ देखने को मिल सकते हैं। हालांकि कंपनी ने अभी तक ये खुलासा नहीं किया है कि किस मॉडल की कीमतों पर कितनी मात्रा में वृध्दि की जाएगी।

Honda Amaze की बढ़ गई कीमत

होंडा कार्स इंडिया BS6 फेस-2 RDE Norms के चलते अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से एक Honda Amaze की कीमत में वृद्धि करेगी। वेरिएंट के आधार पर मॉडल की कीमत लगभग 12,000 रुपये तक बढ़ जाएगी। वर्तमान में इस सेडान कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 6.89 लाख रुपये है। इसके टॉप मॉडल की कीमत 9.48 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक जाती है। आपको बतादें कि Honda अपने अन्य मॉडल्स को भी महंगा कर सकती है। हालांकि इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Hero की Bikes के बढ़ेगे दाम

हीरो मोटोकॉर्प भी अगले महीने से अपनी दोपहिया रेंज की कीमतों को बढ़ाने जा रही है। कीमतों में वृद्धि लगभग दो प्रतिशत होगी। कंपनी द्वारा मोटे तौर पर ओबीडी-2 और आरडीई विनियमों के अनुपालन के मद्देनजर वाहनों की लागत में वृद्धि की गई है। सभी मॉडल की कीमतों में अलग-अलग हिसाब से वृध्दि की जाएगी।

Tata के सभी कॉमर्शियल व्हीकल हो जाएंगे मंहगे

भारत की सबसे बड़ी Commercial Vehicle निर्माता कंपनी TATA अपने कॉमर्शियल वाहनों की कीमतों पर 5% तक की वृद्धि करने जा रही है। कंपनी ने ये निर्णय अप्रैल माह से लागू होने वाले नए BS6 फेज-2 नियमों को लेकर लिया है। ये बढ़ी हुई कीमत पोर्टफोलियो के सभी कॉमर्शियल वाहनो पर लागू होगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.