Move to Jagran APP

बेहतरीन नजारों के साथ एडवेंचर वाली ड्राइव का है प्लान? छुट्टी मनाने के लिए बेस्ट हैं ये 7 खूबसूरत नेशनल हाइवे

बेहतरीन नजारों के साथ एडवेंचर भरे लॉन्ग ड्राइव करना चाहते हैं तो ये खबर आपकी काफी हेल्प करेगी जहां आपको बताने जा रहे हैं हालिडे मनाने के लिए उन 7 बेस्ट नेशनल हाइवे के बारे में जो आपके लिए लाइफ चेंजिंग मूमेंट हो सकता है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Sat, 27 May 2023 11:03 AM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 11:47 AM (IST)
अगर आप एडवेंचर ट्रिप के शौकीन हैं तो एक बार जरूर इन हाइवे पर घूम सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। पिछले कुछ सालों से एक्सप्रेसवे और हाईवे की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिससे न केवल आपके रनिंग कॉस्ट की बचत होती है, बल्कि आपका सफर और भी आसान और कम टाइम कन्ज्यूमिंग होता है। देश में कई ऐसे हाइवे हैं जो बहुत ही खूबसूरत हैं। अगर आप हाईवे पर लॉन्ग ट्रिप करना चाहते हैं, तो इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं उन 7 खूबसूरत नेशनल हाईवे के बारे में, जिनकी खूबसूरती देख आप कम से कम एक बार घूमने की इच्छा जरूर रखेंगे।

रामेश्वरम पंबन ब्रिज

रोड ट्रिप प्लान करने का सबसे बेस्ट जगह यह ब्रिज हो सकता है, इसको दुनिया का सबसे खतरनाक हाइवे में से एक माना जाता है। आपको ब्रिज के आसपास बहुत ही खूबसूरत नजारा देखने को मिलेगा।

चेन्नई टू पांडिचेरी हाइवे

चेन्नई से पांडिचेरी तक का यह हाईवे आपको बहुत ही पसंद आएगा, क्योंकि रास्ते भर इसमें आपको एक से बढ़कर एक सीनरी देखने को मिलेगा। इसके अलावा इस हाईवे के अगल-बगल लगे पेड़ आपके ट्रिप को और भी शानदार बनाएंगे।

विशाखापट्टनम टू अरकू वैली

विशाखापट्टनम टू अरकू वैली हाईवे पर आपको पहाड़ों का पूरा फील आएगा। 114 किलोमीटर फैले इस हाईवे पर आपको अच्छे मौसम के साथ-साथ बहुत ही अलग नजारा देखने को मिलेगा।

मुंबई पुणे एक्सप्रेसवे

मुंबई से पुणे तक जोड़ने वाली इस एक्सप्रेस वे पर जब भी आप सफर करेंगे तो रास्ते में आपको बहुत अच्छे-अच्छे नजारे देखने को मिलेंगे। इसके अलावा यह बहुत ही हाईटेक एक्सप्रेस है, जहां आप रास्ते में 90 किलोमीटर के अंतराल में आपको खाने और रेस्ट करने की सुविधा मिलेगी।

मुंबई टू गोवा

अगर आप मुंबई के रहने वाले होंगे तो आपने जरूर अपने लाइफ में एक बार जरूर इस ट्रिप के लिए प्लान किया होगा। मुंबई टू गोवा एक्सप्रेस वे में आपको एक से बढ़कर एक बढ़िया नजारा देखने को मिलेगा जहां रास्ते में पेड़ पौधे, ब्रिज, जंगल पड़ता है।

गुवाहाटी से तवांग

अगर आप एडवेंचर ट्रिप के शौकीन हैं तो एक बार जरूर आप गुवाहाटी से तवांग हाईवे का आनंद लें। इस रूट पर आपको बर्फीले पहाड़, झरने आदि मिलेंगे।

मनाली टू लेह हाईवे

बाइक से लेह लद्दाख सभी का सपना होता है। बाइक से अगर आप इस एडवेंचर हाइवे पर जाते हैं तो आपको एक अलग ही लाइफ एक्सपीरिएंस देखने को मिलेगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.