नई दिल्ली,पीटीआई। पियाजियो समूह की भारतीय सहायक कंपनी पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड ने चेन्नई में अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन आउटलेट स्थापित किया है। बता दें, तमिलनाडु में य​ह पहला ईवी आउटलेट है। जो ग्राहकों को पियाजियो से इलेक्ट्रिक वाहनों की पूरी रेंज तक पहुंचने में मदद करेगा। आपको याद होगा कि पियाजियो ने हाल ही में कार्गो और पैसेंजर दोनों सेगमेंट में ईवी की अपनी एफएक्स रेंज (फिक्स्ड बैटरी) लॉन्च की है। जो कंपनी के चेन्नई आउटलेट पर उपलब्ध होंगी।

कंपनी की राय

इसके मौके पर बात करते हुए ही कमर्शियल व्हीकल व्यवसाय के प्रमुख और पियाजियो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के ईवीपी साजू नायर ने कहा कि ब्रांड इस शोरूम को खोलकर खुश है। “हम तमिलनाडु में चेन्नई में अपना पहला ईवी एक्सक्लूसिव शोरूम खोलकर खुश हैं। चेन्नई एक बड़ा मेट्रो और एक प्रमुख व्यापारिक केंद्र होने के कारण इंटर-सिटी परिवहन व्यवसाय प्रमुख आर्थिक चालकों में से एक है।" चेन्नई के बाद, कंपनी का लक्ष्य विभिन्न अन्य बाजारों में अपनी ईवी उपस्थिति का विस्तार करना है।  

आउटलेट का उद्घाटन तमिलनाडु के चिकित्सा और परिवार कल्याण मंत्री एम ए सुब्रमण्यम ने किया। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार पर्यावरण के अनुकूल प्रौद्योगिकियों पर अधिक ध्यान दे रही है। "ईको-फ्रेंडली प्रौद्योगिकियों पर तमिलनाडु सरकार के ध्यान के साथ, भविष्य में ईवी वाहन अत्यधिक महत्व के होने जा रहे हैं। हमारी ईवी नीति इलेक्ट्रिक वाहनों के उत्पादन और बुनियादी ढांचे के विकास में कई गुना वृद्धि की सुविधा के लिए तैयार की गई है।"

पियाजियो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के ईवीपी साजू नायर ने यह भी कहा कि ब्रांड पारंपरिक वाहनों से इलेक्ट्रिक वाहनों में संक्रमण करने वाले ग्राहकों में मन की शांति और विश्वास सुनिश्चित करने के लिए सेगमेंट में पहली बार वारंटी और मुफ्त रखरखाव पैकेज जैसे विभिन्न सेवा की भी पेशकश करती है। आपको बता दें, इटली की वाहन निर्माता कंपनी पियाजियो ने हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर वन का खुलासा किया।

Edited By: Bhavana