Move to Jagran APP

Pakistan economic crisis: पाकिस्तान के मौजूदा हालात देख होंडा ने लिया ये बड़ा फैसला, सप्लाई चेन हुई बाधित

पाकिस्तान में होंडा ऑटोमोबाइल के असेंबलर होंडा एटलस कार्स ने गंभीर व्यवधान का हवाला देते हुए देश में अपने प्लांट को 31 मार्च तक बंद करने की घोषणा की है। पाकिस्तान में चल रही आर्थिक तंगी के बीच यह फैसला आया है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Mon, 27 Mar 2023 12:19 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2023 12:19 PM (IST)
Pakistan economic crisis: पाकिस्तान के मौजूदा हालात देख होंडा ने लिया ये बड़ा फैसला, सप्लाई चेन हुई बाधित
पाकिस्तान की हालात देख होंडा ने लिया ये बड़ा फैसला

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इस समय पाकिस्तान आर्थिक तंगी से जुझ रहा है, जिसका सीधा असर ऑटो सेक्टर पर भी पड़ रहा है। होंडा एटलस कार्स ने पाकिस्तान में अपने प्लांट को 31 मार्च तक बंद रखने के फैसला लिया है। बता दें, होंडा पहली कंपनी नहीं है, जिसने ये बड़ा कदम उठाया है, इससे पहले पाक सुजुकी मोटर कंपनी समेत कई बड़ी कंपनियों को अपने प्रोडक्शन को बंद करना पड़ा।

loksabha election banner

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में होंडा ऑटोमोबाइल के असेंबलर होंडा एटलस कार्स ने गंभीर व्यवधान का हवाला देते हुए देश में अपने प्लांट को 31 मार्च तक बंद करने की घोषणा की है। पाकिस्तान में चल रही आर्थिक तंगी के बीच यह फैसला आया है।

इससे पहले इन बड़ी कंपनियों ने अपने प्लांट को किया था बंद

इससे पहले, पाक सुजुकी मोटर कंपनी (पीएसएमसी) और पाकिस्तान में टोयोटा-ब्रांड ऑटोमोबाइल के असेंबलर इंडस मोटर कंपनी (आईएमसी) ने भी अपने प्रोडक्शन को पूरी तरह से बंद करने की घोषणा की थी।

कंपनी का बयान

होंडा एटलस कार्स ने कहा कि वह अपने प्रोडक्शन को जारी नहीं रख पाएगी और शेष महीने के लिए अपने प्लांट को बंद कर देगी। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि मौजूदा आर्थिक स्थिति को देखते हुए यह प्लांट 9 से 31 मार्च तक बंद रहेगा।

ऑटोमेकर ने पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज को नोटिस भेजा है। नोटिस में कहा गया है कि कंपनी की सप्लाई चेन गंभीर रूप से बाधित होने के कारण यह निर्णय लिया गया है।

पाकिस्तान में काफी महंगे हैं गाड़ियों के दाम

भारतीय गाड़ियों की पाकिस्तान में कितनी कीमत है यह जानने के लिए एक सीधा-सा उदाहरण लें तो भारत में हाल में लॉन्च हुई मारुति वैगनआर (Maruti WagonR) को खरीदने के लिए 5.47 लाख रुपये चुकाने पड़ते हैं। वहीं, पाकिस्तान में इसकी कीमत 24 लाख रुपये (पाकिस्तानी रुपया) से भी ज्यादा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.