नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को 15 अगस्त के दिन लॉन्च किया जाएगा। लॉन्चिंग से पहले ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। आपको बता दें कि कंपनी ने ओला स्कूटर के लिए भारत के 1000 से अधिक शहरों से बुकिंग प्राप्त हुई है। इस बात की जानकारी खुद ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने शुक्रवार को ट्वीट करके दी है। उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी पहले दिन से ही पूरे भारत में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर और सर्विस देगी। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग महज 499 में शुरू की गई है।

जानकारी के अनुसार ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को 3 ट्रिम्स में पेश किया जाएगा। जिसमें S, S1 और S1 Pro शामिल हैं। मॉडल रेंज को ओला सीरीज एस कहा जा सकता है, जिसके दो वेरिएंट हैं- एस1 और एस1 प्रो। स्कूटर 10 कलर ऑप्शन में आएंगे, जिसमें 3 पेस्टल, 3 मैटेलिक और 3 मैट शेड्स शामिल हैं। पेस्टल पैलेट में लाल, पीले और नीले रंग हैं, मैट शेड्स ब्लैक, ब्लू और ग्रे हैं और मैटेलिक पेंट्स पिंक, सिल्वर और ग्लॉसी हैं।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में बुकिंग शुरू होने के 24 घंटों के भीतर 1 लाख से अधिक ऑर्डर मिले हैं। फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों को डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, क्लाउड कनेक्टिविटी, टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, अलॉय व्हील, रिमूवेबल लिथियम-आयन बैटरी और अन्य जैसे फीचर्स के साथ आएगा। ओला पूरे भारत में हाई-स्पीड ओला हाइपरचार्जर भी तैयार कर रहा है। हाइपरचार्जर पॉइंट का उपयोग करके कंपनी के इस स्कूटर को महज 18 मिनट के चार्ज में 75 किमी की दूरी तक चलाया जा सकता है।

इसकी ड्राइविंग रेंज सिंगल चार्ज में 150 किमी तक होगी। यानी स्कूटर को महज 18 मिनट की चार्जिंग पर 75किमी तक चलाया जा सकता है। भारतीय बाजार में इस स्कूटर का मुकाबला एथर 450X और TVS iQube से होगा। कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को डीलरशिप्स नहीं बल्कि सीधा प्रोडक्शन प्लांट से ग्राहकों तक डिलीवर करने की योजना बना रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर की होम डिलीवरी करने का फैसला मौजूदा हालातों को देखते हुए और कीमतों में अंतर को खत्म करने के लिए हो सकता है। ख़ास बात ये है कि इससे इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्राहकों को बार-बार डीलरशिप्स के चक्कर भी नहीं काटने पड़ेंगे। 

Edited By: Vineet Singh