नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं, तो आज हम आपके लिए एक ऐसा स्कूटर लेकर आए हैं, जो आपको पसंद आ सकता है। दरअसल Okinawa Scooters ने हाल ही में एक स्लो स्पीड वाले स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है जिसका नाम Okinawa Lite है। इस स्कूटर की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 59,990 रुपये है। इस कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान देखा भी गया है। यह नई इलेक्ट्रिक स्कूटर उन युवाओं और महीलाओं को ध्यान में रख कर बनाया गया है, जो कम दूरी की यात्रा तय करते हैं। जैसे अगर आप स्कूल, कॉलेज या शॉपिंग जाने के लिए एक स्कूटर खरीदना चाहते हैं, तो Okinawa Lite आपके लिए एक बेतर स्कूटर साबित हो सकता है। कंपन की तरफ से दावा किया गया है कि यह एक यूजर फ्रेंडली स्कूटर है, जो चलाने में काफी सिंपल है। इसमें डिटेचेबल लिथियम-ऑयन बैटरी दी गई है। नई Okinawa Lite के मोटर और बैटरी पर तीन साल की वारंटी मिलती है।

  • परफॉर्मेंस- Okinawa Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर के परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें 250 वॉट का BLDC (वाटरप्रुफ) इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। इसमें पावर के लिए 40 V, 1.25 KWH लिथियम-ऑयन बैटरी दी गई है जो एंटी-थेफ्ट मैकेनिजम के साथ आती है।
  • टॉप स्पीड- Okinawa Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे है।
  • रेंज- Okinawa Lite भारत की सड़कों पर 50 से 60 किलोमीटर का रेंज देती है। यानी एक बार फुल चार्ज करने पर यह 50 से 60 किलोमीटर तक बिना रुके चलती है।
  • चार्जिंग- Okinawa Lite को फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है।
  • ब्रेकिंग- नई Okinawa Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर में एल्युमिनियम अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो E-ABS फीचर से लैस हैं।
  • डायमेंशन- Okinawa Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर की लंबाई 1790 मिलीमीटर, चौड़ाई 710 मिलीमीटर और ऊंचाई 1190 मिलीमीटर है।
  • सस्पेंशन- Okinawa Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर के सस्पेंशन की बात करें तो इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में ड्यूल ट्यूब स्प्रिंग टाइप हाईड्रॉलिक शॉक अब्जॉर्बर्स दिए गए हैं।

Posted By: Shridhar Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप