Move to Jagran APP

Nissan Magnite की लॉन्च से पहले सामने आई इंजन और माइलेज की जानकारी, 20kmpl तक का देगी माइलेज, जानें क्या होगी कीमत

Nissan Magnite की लांचिंग को लेकर फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे इस साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है। जो भारत में हुंडई वेन्यू किआ सोनेट मारुति सुजुकी ब्रेज्जा और आगामी रेनॉल्ट Kiger (HBC) को टक्कर देगी।

By BhavanaEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 11:37 AM (IST)Updated: Thu, 05 Nov 2020 11:37 AM (IST)
Nissan Magnite की लॉन्च से पहले सामने आई इंजन और माइलेज की जानकारी,  20kmpl तक का देगी माइलेज, जानें क्या होगी कीमत
Nissan Magnite एसयूवी के कॉन्सेप्ट मॉडल की तस्वीर (फोटो साभार: निसान)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Nissan Magnite : देश में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में जापान की वाहन निर्माता कंपनी निसान जल्द अपनी बहुप्रतीक्षित मैगन्नाइट कार को लॉन्च करने जा रही है। हालांकि कंपनी ने इस कार की लांचिंग को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन भारत में इस एसयूवी के इंजन स्पेक्स और माइलेज को लेकर लंबे समय से चर्चा हैं। आइए आपको बताते हैं कि इस अपकमिंग एसयूवी की कीमत और इंजन की पूरी डिटेल:

loksabha election banner

निसान मैग्नाइट इंजन स्पेक्स: भारत में निसान की यह आगामी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी दो इंजन विकल्पों के साथ लॉन्च की जाएगी। इसमें एक नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और एक टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है। इसके नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन में 999cc का इंजन दिया जाएगा। जो 3,500 आरपीएम पर 96 एनएम के साथ 6,250 आरपीएम पर 71 बीएचपी की पावर देने में सक्षम होगा।

इसके साथ ही इसमें 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया जाएगा। जो 5,000 आरपीएम पर 99 बीएचपी की पावर और 2,800 आरपीएम से 3,600 आरपीएम के बीच 160 एनएम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा।

निसान मैग्नाइट माइलेज: निसान की यह एसयूवी 1.0-लीटर पेट्रोल मॉडल में 18.75kmpl, 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल मैन्युअल मॉडल पर 20kmpl और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल सीवीटी पर 17.7kmpl का माइलेज देने में सक्षम होगी।

लॉन्च और कीमत: निसान Magnite की लांचिंग को लेकर फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे इस त्यौहार लॉन्च कर सकती है। जो भारत में हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट, टाटा नेक्सॉन, मारुति सुजुकी ब्रेज्जा और आगामी रेनॉल्ट Kiger (HBC) को टक्कर देगी। जानकारी के लिए बता दें, Magnite का प्रोडक्शन शुरू किया जा चुका है। इस कार को 4 ट्रिम्स XE, XL, XV और  XV प्रीमियम में लॉन्च किया जाएगा। जिसकी कीमत महज 5.49 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.