Move to Jagran APP

Skoda Compact SUV को जल्द भारत में किया जाएगा लॉन्च, MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर होगी आधारित

New Skoda Compact SUV स्कोडा की आगामी का गाड़ी का प्रोडक्शन जनवरी 2025 तक शुरू हो जाएगा और इसके बाद इसे अगले साल ही किसी समय लॉन्च किया जाएगा। इस गाड़ी को वैश्विक और घरेलू मार्केट के लिए भारत में निर्मित किया जाएगा। बता दें कार निर्माता अपनी आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ 90 प्रतिशत स्थानीयकरण का लक्ष्य रख रहा है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Published: Sun, 04 Feb 2024 06:07 PM (IST)Updated: Sun, 04 Feb 2024 06:07 PM (IST)
अगले साल इस गाड़ी को लॉन्च किया जाएगा (प्रतीकात्मक फोटो)

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट तेजी से फल फूल रहा है। भारतीय मार्केट में कई गाड़ियां इस सेगमेंट में मौजूद हैं और आगामी समय में भी कई गाड़ियां इस सेगमेंट में लॉन्च की जाएंगी। इन दिनों वाहन निर्माता स्कोडा एक नए उत्पाद के साथ इस सेगमेंट में प्रवेश करने के की प्लानिंग कर रही है। कंपनी भारत के दृष्टिकोण को देखते हुए सब-4-मीटर एसयूवी पर काम कर रही है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

loksabha election banner

भारत में होगी लॉन्च

कहा गया है कि स्कोडा की आगामी का गाड़ी का प्रोडक्शन जनवरी 2025 तक शुरू हो जाएगा और इसके बाद इसे अगले साल ही किसी समय लॉन्च किया जाएगा। इस गाड़ी को वैश्विक और घरेलू मार्केट के लिए भारत में निर्मित किया जाएगा। बता दें कार निर्माता अपनी आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ 90 प्रतिशत स्थानीयकरण का लक्ष्य रख रहा है।

ये भी पढ़ें- New Skoda Octavia facelift को अपडेटेड डिजाइन के साथ किया गया टीज, जानिए कब देगी दस्तक

संभावित इंजन

गाड़ी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्मीद है कि यह 1.0-लीटर टीएसआई इंजन का उपयोग करेगा जो 115 बीएचपी और 178 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा। कॉम्पैक्ट एसयूवी की यह MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए शक्तिशाली 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट का भी देखने को मिल सकता है।

मुकाबला

आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी के लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला सुजुकी ब्रेजा, किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन और महिंद्रा एक्सयूवी 300 जैसी अन्य कारों के साथ होगा।

ये भी पढ़ें- Hyundai Creta EV की परीक्षण के दौरान दिखी झलक, SUV सेगमेंट में जल्द हो सकती है एंट्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.