Move to Jagran APP

2024 Kia Carnival की पहली झलक आई सामने, इन अपडेट के साथ इंडियन मार्केट में जल्द मारेगी एंट्री

2024 Kia Carnival को हाल ही में बिना कैमोफ्लैग के साथ देखा गया है। सोशल मीडिया पर शेयर किए गए नई कार्निवल की स्पाई शॉट से पता चलता है कि MPV अपने नए जनरेशन अवतार में पेश किए गए अधिकांश डिजाइन एलीमेंट को बरकरार रखेगी। स्पाई शॉट में कार्निवल टेस्ट म्यूल को अपडेटेड हेडलैंप और टेललाइट्स एक नया डिजाइन किया गया ग्रिल सिग्नेचर LED DRL के साथ दिख रहे हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Thu, 23 May 2024 12:30 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 12:30 PM (IST)
2024 Kia Carnival की पहली झलक सामने आई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Kia India जल्द ही घरेलू बाजार में Carnival SU लॉन्च करने की योजना बना रही है। कोरियाई ऑटो दिग्गज आगामी लॉन्च से पहले भारतीय सड़कों पर अपमिंग MPV को टेस्ट कर रही है। 2024 Kia Carnival पहले से हाी ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध है। सख्त एमीशन नॉर्म्स के चलते इसे इंडियन मार्केट में बंद कर दिया गया था। आइए, अपकमिंग एमपीवी के बारे में जान लेते हैं।

2024 Kia Carnival में क्या खास? 

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए नई कार्निवल की स्पाई शॉट से पता चलता है कि MPV अपने नए जनरेशन अवतार में पेश किए गए अधिकांश डिजाइन एलीमेंट को बरकरार रखेगी। किआ ने नई-जनरेशन कार्निवल को 2023 ऑटो एक्सपो में कोडनेम KA4 के कॉन्सेप्ट फॉर्म में प्रदर्शित किया था। ग्लोबल-स्पेक मॉडल और भारत में देखे गए टेस्ट म्यूल से पता चलता है कि कॉन्सेप्ट के डिजाइन को प्रोडक्शन वर्जन में भी आगे बढ़ाया गया है।

डिजाइन अपडेट 

स्पाई शॉट में कार्निवल टेस्ट म्यूल को अपडेटेड हेडलैंप और टेललाइट्स, एक नया डिजाइन किया गया ग्रिल, सिग्नेचर LED DRL के साथ दिख रहे हैं। पीछे की तरफ, किआ कनेक्टेड LED टेललाइट्स और नया डिजाइन किया गया बंपर पेश करेगी।

यह भी पढ़ें- Body on Frame और Monocoque SUV में होते हैं ये बड़े अंतर, जानिए आपके लिए कौन बेहतर

इंटीरियर और फीचर्स 

अभी तक इसके इंटीरियर का कोई स्पाईशॉट नहीं आया है। उम्मीद है कि नई कार्निवल में 12.3 इंच की टचस्क्रीन स्क्रीन, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, रियर इंफोटेनमेंट स्क्रीन, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले, वायरलेस चार्जर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 360-डिग्री कैमरा और हेड-अप डिस्प्ले जैसे फीचर्स होंगे। उम्मीद है कि किआ नई कार्निवल को कम से कम दो सीटिंग विकल्पों के साथ पेश करेगी, जिसमें एक 7-सीटर और एक 9-सीटर वर्जन शामिल है।

किआ ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है कि नई कार्निवल MPV भारत में कब लॉन्च होगी। हालांकि, उम्मीद है कि इस साल त्योहारी सीजन शुरू होने से पहले अपडेटेड कार्निवाल को बाजार में उतार दिया जाएगा।

इंजन और परफॉरमेंस 

आने वाले मॉडल में 2.2-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन मिलने की संभावना है, जो लगभग 200 बीएचपी की शक्ति उत्पन्न कर सकता है। किआ कार्निवल के साथ 1.6-लीटर पेट्रोल हाइब्रिड इंजन भी शामिल कर सकती है। लॉन्च होने पर कार्निवल का सीधा मुकाबला टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस से होने वाला है।

यह भी पढ़ें- 3 नई Compact SUV इंडियन मार्केट में जल्द मारेंगी एंट्री, Tata से लेकर Hyndai लिस्ट में शामिल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.