Move to Jagran APP

BMW X3 की नई डीजल वेरिएंट हुई लॉन्च, मिलेंगी ये आधुनिक सुविधाएं

एम-स्पोर्ट वेरिएंट में बीएमडब्ल्यू फ्रेम बार साइड पैनल और टेलपाइप्स को हाई ग्लॉस ब्लैक में पेंट किया गया है। एम-स्पोर्ट ट्रिम में एक बड़ा एयर इनटेक के साथ कई लग्जरी फीचर्स मिलते हैं। पीछे की तरफ SUV में इंटीग्रेटेड स्पॉइलर के साथ सभी LED टेललैंप्स मिलते हैं। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Wed, 29 Mar 2023 03:59 PM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 03:59 PM (IST)
BMW X3 की नई डीजल वेरिएंट हुई लॉन्च, मिलेंगी ये आधुनिक सुविधाएं
BMW ने डीजल वेरिएंट में लॉन्च की ये लग्जरी कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जर्मन ऑटोमेकर बीएमडब्ल्यू ने आज बीएमडब्ल्यू एक्स3 एसयूवी के दो नए डीजल संस्करण पेश किए, जहां X3 xDrive20d xLine की कीमत 67.5 लाख रुपये और X3 xDrive20d M Sport की कीमत 69.9 लाख रुपये (दोनों कीमतें एक्स-शोरूम) हैं। आइये जानते हैं कितना एडवांस है ये लग्जरी कार।

loksabha election banner

प्रीमियम फील

X3 की बात करें तो SUV में वर्टिकल एयर इनलेट्स के साथ बड़ा एंगुलर ग्रिल दिया गया है। इसमें एलईडी डीआरएल के साथ स्लीक अडैप्टिव एलईडी हेडलाइट्स भी हैं। पीछे की तरफ, SUV में इंटीग्रेटेड स्पॉइलर के साथ सभी LED टेललैंप्स मिलते हैं।

एम-स्पोर्ट वेरिएंट में बीएमडब्ल्यू फ्रेम, बार, साइड पैनल और टेलपाइप्स को हाई ग्लॉस ब्लैक में पेंट किया गया है। एम-स्पोर्ट ट्रिम में एक बड़ा एयर इनटेक के साथ कई लग्जरी फीचर्स मिलते हैं। एसयूवी में 19 इंच के वाई-स्पोक 887एम एलॉय व्हील मिलेंगे। कंपनी का कहना है कि आज से ग्राहक शोरूम से जाकर इस गाड़ी को खरीद सकते हैं।

शानदार केबिन

इंटीरियर की बात करें तो डैशबोर्ड का लेआउट पहले जैसा ही है। SUV में जेस्चर कंट्रोल के साथ एक नया इंफोटेनमेंट सिस्टम है। इसमें वायरलेस Apple CarPlay/Android Auto भी है। X3 में 3D नेविगेशन के साथ 12.3 इंच का फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। नई एक्स3 में बीएमडब्ल्यू हेड-अप डिस्प्ले अब पहली बार उपलब्ध होगा।

BMW X3 डीजल 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन द्वारा संचालित होगा, जो 190 hp की पावर और 400 Nm की पीक टार्क जेनरेट करती है। इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ आता है और BMW का दावा है कि नई X3 7.9 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 213 किलोमीटर प्रति घंटा है। X3 डीजल में कम्फर्ट, ईको प्रो और स्पोर्ट ड्राइविंग मोड मिलते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.