Move to Jagran APP

Tesla ला रही है पूरी तरह Self Drive Technology वाली कार, ड्राइवर की नहीं होगी जरूरत!

मस्क ने कहा कि टेस्ला पूरी तरह से ऑटोनोमस और सेल्फ ड्राइविंग वाली कार बनाए जाने की योजना में है। उन्होने कहा कि मुझे ये कहने में झिझक हो रही है लेकिन मुझे लगता है कि हम ये काम इस साल में कर लेंगे। (फाइल फोटो)।

By AgencyEdited By: Rammohan MishraPublished: Thu, 20 Apr 2023 05:17 PM (IST)Updated: Thu, 20 Apr 2023 06:23 PM (IST)
Tesla ला रही है पूरी तरह Self Drive Technology वाली कार, ड्राइवर की नहीं होगी जरूरत!
Musk Says Tesla Likely to Launch Full Self-Drive Technology

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Elon Musk ने बुधवार को कहा कि इलेक्ट्रिक वाहन (EV) बनाने वाली दिग्गज कंपनी टेस्ला इस साल पूरी तरह से सेल्फ-ड्राइव तकनीक लॉन्च कर सकती है। उन्होने एक कॉन्फ्रेंस कॉल में ये जानकारी दी है। मस्क ने कहा कि मुझे ये कहने में झिझक हो रही है लेकिन मुझे लगता है कि हम ये काम इस साल में कर लेंगे। कैसी हो सकती है टेस्ला की ये Full Self-Drive Technology वाली कार, आइए जान लेते हैं।

loksabha election banner

कैसी होगी Full Self-Drive Technology वाली कार

मस्क ने कहा कि टेस्ला फुल सेल्फ-ड्राइविंग (एफएसडी) सॉफ्टवेयर का परीक्षण कर रही है। इसे पूरी तरह से ऑटोनोमस और सेल्फ ड्राइविंग वाली कार बनाए जाने की योजना है। उन्होने कहा कि क्रैश के बाद इसकी कानूनी और नियामक जांच की गई है। अभी ये टेक्नोलॉजी पूरी तरह से ऑटोनोमस नहीं हो पाई है, इसके लिए ड्राइवर की मदद लग रही है।

टेस्ला के वित्तीय प्रमुख ज़ाचरी किरखोर्न (Zachary Kirkhorn) ने कहा कि पहली तिमाही में इसका ऑटोमोटिव मार्जिन न केवल कीमतों में कटौती से प्रभावित हुआ, बल्कि एफएसडी सॉफ्टवेयर के लिए deferred revenue में भी वृद्धि हुई है। वहीं गाइडहाउस इनसाइट्स के विश्लेषक सैम अबुएलसैमिड (Sam Abuelsamid) ने कहा कि टेस्ला कार के हार्डवेयर में कुछ बदलाव कर रही है।

टेस्ला ने कम कर दिए ये हैं ये फीचर्स

समाचार एजेंसी रायटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक टेस्ला ने पिछले साल के अंत में मॉडल 3 और मॉडल वाई कारों से अल्ट्रासोनिक सेंसर हटा दिए हैं। इसकी वजह से कार में स्मार्ट समन और ऑटोपार्क जैसे फीचर्स अस्थाई रूप से नहीं दिए जा रहे हैं।

आपको बता दें कि टेस्ला एफएसडी सॉफ्टवेयर को 15,000 डॉलर के विकल्प के रूप में बेचता है। मस्क ने कहा कि हमारे पास यह अनूठा रणनीतिक लाभ है। टेस्ला ने बुधवार को अपेक्षा से कम तिमाही मार्जिन की भी सूचना दी है। मस्क ने कहा कि वह कमजोर अर्थव्यवस्था में मुनाफे पर बिक्री वृद्धि को प्राथमिकता देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.