नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।  Happy Mothers Day:  आज दुनिया भर में  International Mother's day मनाया जा रहा है। इस दिन लोग अपनी मॉं के प्रति अपने प्रेम को जाहिर करते हैं। लोग आज सोशल मीडिया पर लगातार अपनी मॉं की कुछ तस्वीरें साझा कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग जो अपने परिवार से दूर हैं, वो अपनी मॉं को याद कर रहे हैं। खैर, इस बात से आप भी परिचित हैं, कि जब हम कहीं बाहर जाते हैं, तो हमें हमारी मॉं कई तरह की सलाह देती है, जो हमारी सुरक्षा के लिए होती है। इसी तर्ज पर आज टोयोटा ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा की जिसमें मॉं के प्यार को एक खास तरीके से दर्शाया गया है।

कंपनी द्वारा की गई पहली तस्वीर में लिखा है, If your Mom designed your car.....

 

इसके बाद दूसरी पोस्ट में आप पाएंगे कि कार की ​सीट बेल्ट को चारों कोनो से बांधा गया है, जाहिर है मॉं हर तरीके से अपने बच्चो की सुरक्षा चाहती है, तो एक सीट बेल्ट से काम नहीं चलने वाला है।

तीसरी पोस्ट में ड्राइवी साइड अन्य एयरबैग को दिखाया गया है, जो दुर्घटना में सुरक्षा का प्रतिक है, ड्राइवर फ्रंट में चारों तरफ एयरबैग लिखा हुआ दर्शाता है, कि दुर्घटना से बचने के लिए सभी उपाय के साथ ड्राइव करना चाहिए। 

 

चौथी पोस्ट में ड्राइवर साइड रियर व्यू मिरर को बढ़ा दिया गया है, जिससे वाहन चालने वाले को पीछे आ रहे लोगों को देखने में आसानी रहे। तो कार में 'Auto Call'  की सुविधा होनी चाहिए। 

इसके बाद सबसे दिलचस्प बात । यानी अक्सर हमारी मॉं कहती हैं, कि पहुंच कर कॉल करना। जो हमारे ध्यान कभी भी नहीं रहता है।

अगली स्लाइड में आप देखेंगे कि मीटर की स्पीड 20 तक सीमित है। क्योंकि आपकी सुरक्षा की चिंता का डर उन्हें इतना सताता है, कि वह वहीं चाहती कि आप स्पीड पर कार चलाएं।

अंतिम स्लाइड में कंपनी ने यूजर से कुछ सुझाव मांगे हैं, कि अगर आपकी मॉ कार डिजाइन करती हैं, तो वह कौन-कौन से फीचर्स का इस्तेमाल करेंगी। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप