Move to Jagran APP

MG Astor में मिलेगा नए वेरिएंट्स चूनने का मौका, फीचर्स में भी हुए बदलाव

MG Astor में बेस मॉडल के रूप में चार नए वेरिएंट्स को जोड़ा गया है। वहीं इसमें आपको दो इंजन विकल्प और मैनुअल के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन चुनने का मौका मिलता है। नए वेरिएंट्स के आने के साथ ही इसके बेस वेरिएंट्स में बदलाव भी हुआ है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Thu, 07 Jul 2022 08:10 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jul 2022 08:10 AM (IST)
MG Astor में मिलेगा नए वेरिएंट्स चूनने का मौका, फीचर्स में भी हुए बदलाव
MG Astor को मिले चार नए बेस वेरिएंट्स, देखें डिटेल्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MG मोटर इंडिया ने अपनी एस्टर (Astor) SUV की लोकप्रियता को देखते हुए इसके पोर्टफोलियो का विस्तार करने का फैसला किया है। कंपनी ने घोषणा की है कि वह एस्टर के लाइनअप में चार नए वेरिएंट्स को जोड़ रही है। इसमें स्टाइल EX, स्मार्ट EX, शार्प EX और सुपर EX शामिल है। ये सभी मौजूदा स्टैंडर्ड मॉडल के नीचे आएंगे और बेस वेरिएंट के तौर पर लाइनअप में शामिल होंगे। वहीं, नए वेरिएंट को जोड़ने के साथ ही कंपनी ने एस्टर के फीचर्स लिस्ट में थोड़े बदलाव भी किये हैं।

loksabha election banner

इन फीचर्स में हुए हैं बदलाव

पहले जहां एस्टर के सभी वेरिएंट में अपको 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलता था, अब बेस मॉडल के तौर पर आए EX वेरिएंट्स में नहीं है। इसके अलावा, नए पेश किए गए नए वेरिएंट्स केवल 1.5-लीटर तक सीमित हैं जो पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़े हैं। 

फीचर्स की बात करें तो एस्टर में एक हेक्सागोनल सेलेस्टियल ग्रिल, 17-इंच ड्यूल कट अलॉय व्हील्स, पैनोरमिक सनरूफ, रियर AC वेंट मल्टिफंक्शनल कैमरा और फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील दिए गए हैं। वहीं, सेफ्टी फीचर्स के रूप में लेवल 2 ADAS तकनीकम, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट, लेन छोड़ने पर चेतावनी, इंटेलिजेंट हेडलैम्प कंट्रोल (IHC) जैसे फीचर्स को रखा गया है। 

दो इंजन विकल्प के साथ है मौजूद

जानकारी के लिए बता दें कि MG Astor वर्तमान में दो इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध है , जो 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 8-स्पीड CVT गियरबॉक्स के साथ आती है। इसका पहला 1.5 लीटर पेट्रोल 108hp की पावर और 144Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसका दूसरा 1.3 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन विकल्प 138hp की पावर और 220Nm टॉर्क जनरेट करता है।

इस कीमत पर होगी उपलब्ध

एस्टर SUV को पिछले साल 9.78 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था, लेकिन अब इसकी शुरुआती कीमत 10.22 लाख रुपये हैं। वहीं, इसका सैवी वेरिएंट 15.78 लाख रुपये पर लॉन्च हुआ है। अपने सेगमेंट में यह Hyundai creta और Kia Seltos को टक्कर देती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.