Move to Jagran APP

Auto Expo 2023: इन 3 गाड़ियों के साथ ऑटो एक्सपो में Maruti Suzuki की होगी शानदार एंट्री, ईवी भी शामिल

Auto Expo 2023 इवेंट में प्रदर्शित होने वाली आने वाली एसयूवी में से एक जिम्नी एसयूवी का पांच-डोर वाला वेरिएंट होगा। यह सबसे चर्चित मॉडलों में से एक होगा। इसके अलावा मारुति 2 अन्य एसयूवी गाड़ियों को शो करने के लिए तैयार है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Wed, 04 Jan 2023 10:12 AM (IST)Updated: Wed, 04 Jan 2023 10:23 AM (IST)
Auto Expo 2023: इन 3 गाड़ियों के साथ ऑटो एक्सपो में Maruti Suzuki की होगी शानदार एंट्री, ईवी भी शामिल
ऑटो एक्सपो 2023 में मारुति अपने 3 गाड़ियों को शो करने वाली है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Auto Expo 2023: इस साल ऑटो एक्सपो में मारुति अपने कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार को दिखाने वाली है। यह मारुति की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी। लोगों को मारुति की अपकमिंग ईवी को लेकर काफी उम्मीदें भी हैं। इसके अलावा, मारुति 2 अन्य एसयूवी कार को पेश कर सकती है। आइये जानते हैं मारुति की 3 अपकमिंग एसयूवी कारों के बारे में।

loksabha election banner

jimny 5 door

इवेंट में प्रदर्शित होने वाली आने वाली एसयूवी में से एक जिम्नी एसयूवी का पांच-डोर वाली वेरिएंट होगी। जो देश में सबसे प्रत्याशित मॉडलों में से एक है। इससे पहले मारुति ने 2020 ऑटो एक्सपो में एसयूवी की 3 डोर वाली वेरिएंट का प्रदर्शन किया था। इतना ही नहीं एक्सपो में कुल 16 वाहनों को प्रदर्शित करेगी, जिसमें ग्रैंड, विटारा, एक्सएल6, सियाज, अर्टिगा, ब्रेजा, बलेनो और स्विफ्ट समेत जैसे मौजूदा मॉडल भी होगें।

YTB cross Over

Maruti YTB SUV Coupe: मारुति सुजुकी इन दिनों अपनी एक नई कूपे SUV पर काम करना शुरू कर चुकी है। इसे YTB कोडनेम दिया गया है। कहा जा रहा है कि यह मौजूदा स्विफ्ट का अपडेटेड मॉडल होगा, जिसकी टेस्टिंग भी शुरू की जा चुकी है। उम्मीद है कि जनवरी, 2023 ऑटो एक्सपो में मारुति वाईटीबी कूपे एसयूवी को पेश किया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस पर आधिकारिक घोषणा नहीं की है। बता दें कि मारुति इन दिनों नई जनरेशन ऑल्टो और ग्रैंड विटारा SUV को भी आने वाले दो महीनों में लॉन्च कर सकती है।

YY8 Ev concept

मारुति सुजुकी आगामी ऑटो एक्सपो 2023 में एक इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट से पर्दा उठा सकती है। इसका कोडनेम YY8 है। कंपनी अपने इस कॉन्सेप्ट कार के साथ ईवी सेगमेंट में एंट्री मारने के लिए तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मारुति YY8 एक ऑल-इलेक्ट्रिक मिड-साइज़ SUV है, जिसे टोयोटा के साथ मिलकर विकसित किया जा रहा है। ऐसा कहा जाता है कि यह टोयोटा के 40PL ग्लोबल आर्किटेक्चर से प्राप्त 27PL प्लेटफॉर्म पर आधारित है। कार की लंबाई 4.2 मीटर से अधिक होगी और इसमें 2.7 मीटर का व्हीलबेस होगा।

यह भी पढ़ें

बाइक चलाते समय साइलेंसर से आ रही पटाखों की आवाज? जानिए ठीक करने का आसान तरीका

महान रेली रेसर Ken Block का स्नोमोबाइल एक्सीडेंट के दौरान हुआ एक्सीडेंट, 55 साल की उम्र में निधन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.