नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki भारत में बना रही अपनी मिनी एसयूवी S-Presso को एशिया, लैटिन अमेरिका और दूसरे अफ्रीकन क्षेत्रों में निर्यात कर रही है। कार निर्माता कंपनी घरेलू बाजार में अब तक 35,000 यूनिट्स की बिक्री कर चुकी है और यह मॉडल टॉप 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की सूची में शामिल हो गई है। एस-प्रेसो का भारतीय बाजार में मुकाबला रेनो क्विड, डैटसन रेडी-गो औौर मारुति सुजुकी वैगनआर 1.0 से है।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ, Kenichi Ayukawa ने कहा, "S-Presso मेक इन इंडिया का एक सच्चा प्रतीक है। यह कार स्थानीय और वैश्विक स्तर पर हमारे ग्राहकों के लिए डिजाइन, टेक्नोलॉजी और सेफ्टी में सर्वश्रेष्ठ पेशकश करने की हमारी प्रतिबद्धता के लिए वसीयतनामा है। S-Presso को भारत में ग्राहकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा गया है और हम अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में इसकी स्वीकृति को लेकर आश्वस्तर हैं।"

Maruti Suzuki S-Presso को भारतीय बाजार में पिछले साल सितंबर महीने में लॉन्च किया गया था और इसे कंपनी ने Heartect प्लेटफॉर्म पर बनाया है। इसमें समान 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो Alto K10 हैचबैक में मिलता है। यह इंजन 5,500 rpm पर 67 Bhp की पावर और 3,500 rpm पर 90 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन BS6 मानकों के अनुरूप है और यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के अलावा AMT ऑप्शन में आता है। इंटीरियर में आपको ऑल-ब्लैक केबिन मिलता है और यह चार लोगों के बैठने के लिए पर्याप्त है। इसमें कंपनी ने 7.0 इंच का स्मार्टप्ले 2.0 इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया है, जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी विकल्प के साथ आता है।

ये भी पढ़ें:

Tata Motors ने what3words के साथ मिलाया हाथ, नेविगेशन को किया सिर्फ 3 शब्दों के साथ परिभाषित

Tata Nexon EV जल्द होगी भारत में लॅान्च, डीटेल हुई आउट

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस