नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स ने आज इनोवेटिव लोकेशन टेक्नोलॉजी प्रदाता कंपनी what3words के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। टाटा मोटर्स भारत में पहली निर्माता है जो अपनी कारों में व्हाट्सएप एड्रेसिंग सिस्टम ला रही है, जिसने नई Nexon में लॉन्च किया। भारतीय मोटर वाहन उद्योग के लिए टाटा मोटर्स और what3words के साथ साझेदारी कार-ड्राइवर्स को वॉयस या टेक्स्ट इनपुट में करेगी और फिर गंतव्य स्थान के 3 मीटर सटीक पते पर नेविगेट करेगी।

यह भारतीय संदर्भ में विशेष रूप से प्रासंगिक है, जहां पते गैर-मानक हैं और सड़कों का जटिल नेटवर्क अंतिम-मील नेविगेशन के लिए मुश्किल बना देता है। यह सटीक और अद्वितीय 3 वर्ड-एड्रेसिंग सिस्टम अंतिम-मील नेविगेशन को सरल, सुरक्षित, परेशानी मुक्त और भारतीय ग्राहकों के लिए कम समय लेने वाला बना देगा। What3words ऐप 40 भाषाओं में उपलब्ध है, जिसमें 8 भारतीय भाषाएं शामिल हैं: हिंदी, बंगाली, तमिल, तेलुगु, मराठी, उर्दू, कन्नड़ और मलयालम।

What3words के सीईओ और सह-संस्थापक, क्रिस शेल्ड्रिक ने कहा, "टाटा मोटर्स के साथ हमारी साझेदारी इसे बदलना शुरू कर देगी, साथ ही साथ, हमारा प्रभाव मानवीय, यात्रा, ई-कॉमर्स - और निश्चित रूप से ऑटोमोबाइल उद्योगों में विस्तारित होगा। यह पर्यटन उद्योग के लिए भी एक सफलता होगी क्योंकि यह आने वाले पर्यटकों के लिए यात्रा को बहुत सुविधाजनक बना देगा।"

देशभर में अलग-अलग क्षेत्रीय पता प्रारूप, इसकी अक्सर अनाम सड़कें और इलाके बिना संख्या वाली इमारतों की तुलना में अधिक बार युग्मित होते हैं, इस समस्या को और बढ़ा देते हैं। इस वास्तविक दुनिया के मुद्दे को हल करने के लिए, what3words ने पूरी दुनिया को ले लिया है, इसे 3mx3m वर्गों में विभाजित किया है, और प्रत्येक वर्ग को एक विशिष्ट पहचानकर्ता सौंपा है - तीन यादृच्छिक शब्दों से बना है। इस वास्तविक दुनिया के मुद्दे को हल करने के लिए, what3words ने पूरी दुनिया को ले लिया है, इसे 3mx3m वर्गों में विभाजित किया है, और प्रत्येक वर्ग को एक विशिष्ट पहचानकर्ता - तीन यादृच्छिक शब्दों से बना सौंपा है।

ये भी पढ़ें:

Tata Nexon EV जल्द होगी भारत में लॅान्च, डीटेल हुई आउट

हाईवे पर ड्राइविंग करते वक्त ध्यान में रखें ये 5 बातें

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस