Move to Jagran APP

मारुति ने इन 3 मॉडल्स की 9,925 गाड़ियों को वापस मंगाया, ब्रेक में मिली खामी

मारुति ने लगभग 10 हजार गाड़ियों को वापस मंगवाने का फैसला लिया है। क्योंकि अगस्त और सितंबर के बीच बेची गई वैगनआर सेलेरियो और इग्निश कारें शामिल है। इस दौरान बेची गई इन मॉडल्स के ब्रेक में कुछ खामी पाई गई है। कंपनी मुफ्त में इसे ठीक करेगी।

By Atul YadavEdited By: Published: Sun, 30 Oct 2022 11:40 AM (IST)Updated: Sun, 30 Oct 2022 01:07 PM (IST)
रियर ब्रेक असेंबली पिन में संभावित समस्या पाई गई

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आपने 3 अगस्त से लेकर 1 सितंबर तक मारुति Wagon R, Celerio और Ignis खरीदे हैं तो आपके लिए जरूरी सूचना है। कंपनी इस दौरान बेची गई अपने तीनों मॉडल्स के 9,925 यूनिट्स को रिकॉल किया है, जिसमें पिछले ब्रेकिंग सिस्टम में कुछ टेक्वनिकल प्रॉब्लम पाई गई है। कंपनी इन गाड़ियों को मुफ्त में ठीक करेगी।

loksabha election banner

कंपनी का बयान

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने बीएसई पर एक फाइलिंग में कहा कि यह सूचना मिली है कि रियर ब्रेक असेंबली पिन ('पार्ट') में एक संभावित समस्या पाई गई है, जो एक निश्चित मामले में टूट सकता है, या फिर अजीबोगरीब शोर पैदा कर सकता है। वहीं लंबे समय में ब्रेक के प्रदर्शन पर प्रभाव की संभावना हो सकती है। इसलिए, ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और एहतियात के तौर पर कंपनी ने जांच के लिए संदिग्ध वाहनों को वापस बुलाने और खराब पुर्जे को बदलने का फैसला किया है।

कंपनी ने कमाया इतना लाभ

मारुति सुजुकी ने शुक्रवार को सितंबर 2022 को समाप्त तिमाही के लिए स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ साल-दर-साल (YoY) के चार गुना से अधिक बढ़कर 2,062 करोड़ रुपये हो गया। तिमाही के लिए कंपनी का राजस्व लगभग 46 प्रतिशत बढ़कर ₹29,931 करोड़ हो गया, जबकि तिमाही के लिए कुल बिक्री की मात्रा पिछले वर्ष की तुलना में 36 प्रतिशत अधिक 517,395 इकाई थी। दशहरा और दिवाली के मौके पर मारुति की गाड़ियों की बंपर सेल हुई है, हालांकि, इसकी रिपोर्ट कंपनी 1 नवंबर को पेश करेगी, जिसके बाद ही सही आंकड़ों का पता लग पाएगा।

यह भी पढ़ें

Boot Space के मामले में सबसे आरामदेह माने जाते हैं ये स्कूटर, सामान रखने की टेंशन खत्म

Upcoming CNG Car: पेट्रोल की चिंता खत्म! मारुति और टोयोटा लेकर आने वाली हैं अपनी ये सीएनजी गाड़ियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.