Move to Jagran APP

Maruti Suzuki की इलेक्ट्रिक वैगन आर को नहीं खरीद पाएंगे इस काम के लिए

Maruti Suzuki ने घोषणा की है कि उसकी इलेक्ट्रिक वैगन आर की कई अलग-अलग शहरों में ट्रायल चल रहा है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 25 Oct 2019 09:15 AM (IST)Updated: Fri, 25 Oct 2019 09:15 AM (IST)
Maruti Suzuki की इलेक्ट्रिक वैगन आर को नहीं खरीद पाएंगे इस काम के लिए
Maruti Suzuki की इलेक्ट्रिक वैगन आर को नहीं खरीद पाएंगे इस काम के लिए

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki ने घोषणा की है कि उसकी इलेक्ट्रिक वैगन आर की कई अलग-अलग शहरों में ट्रायल चल रहा है। इतना ही नहीं, कंपनी शायद अलग साल भी इसे लॉन्च न कर और कंपनी के मुताबिक वह इलेक्ट्रिक वैगन आर की का अगले स्टेज पर भी ट्रायल शुरू कर दे। मारुति सुजुकी के चेयरमैन आरसी भार्गव ने कहा, "इलेक्ट्रिक व्हीकल पर काम चल रहा है और इसकी रिसर्च एंड डेवलपमेंट जारी है। जल्द ही इसे उतारा जाएगा।"

loksabha election banner

कंपनी के दूसरी तिमाही के नतीजे जारी करते हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, "मारुति सुजुकी की वैगनआर इलेक्ट्रिक की कमर्शियली बिक्री नहीं की जाएगी।" यानी इसे ओला उबर जैसे टैक्सी फ्लीट में नहीं देखा जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकताएं बदल गई हैं और उच्च प्राथमिकताएं अब दोपहिया वाहनों को दी जाती हैं।

सरकार की नीति स्पष्ट रूप से दोपहिया वाहनों के इलेक्ट्रिफिकेशन की ओर झुकती है न कि पैसेंजर कारों की, जिसके कारण मारुति सुजुकी देश में EV लॉन्च करने की जल्दी में है। भार्गव ने कहा कि ऐसा नहीं है कि कंपनी देश में वैगनआर ईवी को लॉन्च करने की स्थिति में नहीं है, यह सिर्फ इतना है कि अभी तक कमर्शियल खपत का समर्थन करने के लिए कोई बुनियादी ढांचा नहीं है और अगर यह अब लॉन् किया गया है, तो कार लेने वाले उपभोक्ताओं को उच्च कीमत चुकानी पड़ेगी जो देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति भावनाओं को और अधिक तोड़ेगी।

ये भी पढ़ें:

BMW X4 Review: पेट्रोल इंजन में स्पोर्ट्स एक्टिविटी कूपे की दमदार परफॉर्मेंस

BMW 330i Review: टर्बो पट्रोल इंजन वाली लग्जरी स्पोर्ट्स सेडान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.