नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Maruti Suzuki ने अपनी किफायती कारों में से एक Maruti Suzuki Eeco को नए सेफ्टी फीचर्स के साथ लॉन्च किया है। यहां हम जानेंगें कि Maruti Suzuki Eeco में क्या कुछ नया है और क्या-क्या खास है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Maruti Suzuki Eeco में पहले वाला ही 1196cc का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल डीजल इंजन दिया गया है जो कि 6000 Rpm पर 54 Kw की पावर और 3000 Rpm पर 101 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात की जाए तो यह कार 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है।

माइलेज

माइलेज की बात की जाए तो Maruti Suzuki Eeco प्रति लीटर पेट्रोल में 15.37 किमी का माइलेज दे सकती है और प्रति किलो सीएनजी में 21.94 किमी का माइलेज दे सकती है।

ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन

ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Eeco के फ्रंट में वेंटीलेटीड डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। वहीं सस्पेंशन की बात की जाए तो Eeco के फ्रंट में Mac Pherson Strut सस्पेंशन और रियर में 3 लिंक रिगिड सस्पेंशन दिया गया है।

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात करें तो Eeco की लंबाई 3675 mm, चौड़ाई 1475 mm, ऊंचाई 1800 mm, व्हीलबेस 2350 mm, फ्रंट ट्रेड 1280 mm, रियर ट्रेड 1290 mm, मिनिमम टर्निंग रेडिएस 4.5 मीटर और 40 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो क्रैश टेस्ट कंप्लेंट के बाद नई Maruti Suzuki Eeco की कीमत में 6 हजार रुपये से 9 हजार रुपये तक इजाफा हुआ है। दिल्ली में Eeco की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 3,55,205 रुपये है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो नई Eeco में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), EBD, रिवर्स पार्किंग सेंसर, ड्राइवर और को को ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर और ड्राइवर एयरबैग दिया गया है।

यह भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू के पास है ऐसी SUV, जिसे PM मोदी भी करते हैं पसंद

यह भी पढ़ें: युवाओं के लिए बेस्ट है Hero की ये किफायती Bike, मात्र 4999 रुपये में घर ले जाने का मौका

Posted By: Sajan Chauhan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप