नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपनी BS6 मानकों वाली गाड़ियों की मैन्युफैक्चरिंग इसी साल की पहली तिमाही से शुरू कर दी थी। इतना ही नहीं कंपनी ने हाल ही में अपनी WagonR हैचबैक को 1.0 लीटर BS6 इंजन के साथ लॉन्च किया है। इस रिपोर्ट में हम मारुति सुजुकी द्वारा नवंबर महीने में मारुति ऑल्टो 800 BS6 और मारुति वैगनआर BS6 कारों पर दिए जा रहे डिस्काउंट के बारे में बताने जा रहे हैं।

इससे पहले बता दें, नवंबर और दिसंबर ये दो महीने ऐसे हैं जहां आप किसी BS4 गाड़ियों  पर भारी डिस्काउंट पा सकते हैं। इनमें सबसे ज्यादा डिस्काउंट आपको डीजल गाड़ियों पर मिल सकता है। कुछ कंपनियां ऐसी हैं जो अप्रैल 2020 से BS6 गाड़ियों को बंद करने जा रही है, जिसके चलते बची हुई पुरानी इन्वेंट्री पर तगड़ा डिस्काउंट दिया जा रहा है।

Maruti Alto 800 BS6: अगर BS4 वर्जन से इसकी BS6 ऑल्टो की तुलना करें तो कंपनी ने इसके इंजन में ही नहीं बल्कि ग्रिल और बंपर पर भी हल्के फुल्के बदलाव किए हैं। इसमें 796 cc का इंजन मिलता है जो 47 bhp की पावर और 69 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। Alto 800 BS6 वर्जन पर कंपनी 53,000 रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है, जिसमें 33,000 रुपये का कैश डिस्काउंट, 15,000 रुपये का एक्सचेंज बॉनस और 5,000 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट मौजूद है।

Maruti WagonR BS6: मारुति सुजुकी की नई वैगनआर पहले से ही BS6 मानकों के अनुरूप है और हाल ही में कंपनी ने इसे 1.0 लीटर वर्जन के साथ अपग्रेड किया है, जो कि BS6 रेडी है। नवंबर महीने में मारुति सुजुकी अपनी इस वैगनआर पर 25,000 रुपये तक का अधिकतम डिस्काउंट दे रही है। इस डिस्काउंट में कंपनी 20,000 रुपये का एक्सचेंज बॉनस और 5,000 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट मौजूद है।

नोट: ये डिस्काउंट शहर से शहर डीलरशिप से डीलरशिप भिन्न हो सकता है। सटीक डिस्काउंट पता करने के लिए आप अपने नजदीकी डीलरशिप्स पर जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

Aston Martin DBX की भारत में शुरू हुई बुकिंग, जानें क्या होगी कीमत

Range Rover Velar P250 Review: दमदार परफॉर्मेंस, खूबसूरत डिजाइन

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस