Move to Jagran APP

Aston Martin DBX की भारत में शुरू हुई बुकिंग, जानें क्या होगी कीमत

ston Martin DBX की बुकिंग राशि 1 करोड़ रुपये तक की है यानी इसकी कीमत करीब 4 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) हो सकती है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 06:35 PM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 06:35 PM (IST)
Aston Martin DBX की भारत में शुरू हुई बुकिंग, जानें क्या होगी कीमत
Aston Martin DBX की भारत में शुरू हुई बुकिंग, जानें क्या होगी कीमत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Aston Martin को हाल ही में पिछले हफ्ते ही पेश किया है और अब कंपनी ने इसकी दुनियाभर में लॉन्च होने से पहले बुकिंग शुरू कर दी है, जिसमें भारतीय बाजार भी शामिल है। मुंबई और दिल्ली के डीलरशिप्स पर DBX SUV की बुकिंग शुरू कर दी गई है। कंपनी ने Aston Martin DBX की बुकिंग राशि 1 करोड़ रुपये तक की है यानी इसकी कीमत करीब 4 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) हो सकती है। इस कीमत के साथ ये देश में Lamborghini Urus से ज्यादा महंगी साबित होगी।

loksabha election banner

भारत में Urus को काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है, जिसकी वजह से Aston Martin ने भी अपनी DBX की बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी इसकी डिलीवरी 2020 की तीसरी तिमाही से शुरू कर देगी। Aston Martin की पहली एसयूवी में DB ग्रिल दी जाएगी और इसकी डिजाइन लाइन्स काफी बेहतर होगी। इसके अलावा इसका टेलगेट Vantage से मिलता जुलता होगा। इसके अलावा DBX में एयरोडायनामिक्स का काफी अच्छा खासा काम किया गया है। कंपनी ने डेटाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) को एरोडायनामिक डच पर इंटीग्रेट किया है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो DBX SUV में कंपनी 4-लीटर, ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन दे रही है, जो DB11 और Vantage में भी मिलता है। ये इंजन 542 bhp की पावर और 700 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। पावर की बात करें तो DBX को 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में 4.5 सेकंड का वक्त लगता है। इसकी टॉप स्पीड 291 kmph है। इंजन 9-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है और इसमें ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:

देश की 2 सबसे सस्ती 7 सीटर कार Renault Triber और Datsun GO+ में से कौन सी है बेस्ट

Range Rover Velar P250 Review: दमदार परफॉर्मेंस, खूबसूरत डिजाइन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.