नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में लोगों की सबसे लोकप्रिय गाड़ी एंट्री-लेवल मॉडल, ALTO k10 लॉन्च हो गई है। इसे कॉस्मेटिक और फीचर अपग्रेड के साथ वापस लाया गया है। आपको बता दें नई अल्टो k 10 हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित है। ये स्टैंडर्ड, LXi, VXi और VXi+ चार वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें कुल 6 कलर का ऑप्शन मिलता है। जिसमें तीन नए रंग शामिल हैं - सॉलिड व्हाइट, सिल्की सिल्वर, ग्रेनाइट ग्रे, सिज़लिंग रेड स्पीडी ब्लू और अर्थ गोल्ड। इसकी कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

फीचर्स

फीचर्स के तौर पर कंपनी ने इसमें स्मार्टफोन नेविगेशन के साथ सात इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम और एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो दिया है। स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो और वॉयस कंट्रोल, फ्रंट और रियर डोर स्पीकर, एक डिजिटल स्पीडोमीटर डिस्प्ले, इंस्ट्रूमेंट पैनल पर फ्रंट पावर विंडो स्विच और रिमोट कीलेस एंट्री भी शामिल हैं।

इंजन

नई ऑल्टो k10 में नेक्स्ट-जेन के-सीरीज़ 1.0L डुअल जेट, डुअल वीवीटी इंजन है जो 5,500rpm पर 66bhp और 3,500rpm पर 89Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन में फाइव-स्पीड मैनुअल और एजीएस दो ऑप्शन मिलते है। मैनुअल ट्रांसमिशन में 24.39kmpl और AGS में 24.90kmpl की ईंधन क्षमता है।

सेफ्टी फीचर्स

कंपनी ने इस कार में सेफ्टी का पूरी तरह से ख्याल रखा है। इसके लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर, प्री-टेंशनर और फोर्स लिमिटेड फ्रंट बेल्ट, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक और हाई-स्पीड अलर्ट  दिया गया है।

एक्सटीरियर

कार के एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें बड़े हेडलैंप्स के साथ हाईलाइट किया गया है , जो हनीकॉम्ब पैटर्न ग्रिल को दर्शाता है। साइड प्रोफाइल में 13 इंच के व्हील्स के साथ फुल व्हील कवर और एक स्कल्प्टेड साइड प्रोफाइल के  साथ इसे हाईलाइट किया गया है।

इंटिरियर

नए मॉडल में फ्लोटिंग ऑडियो यूनिट और प्रीमियम एक्सटेंशन के साथ बिल्कुल नया डिजाइन किया गया है। इसमें सीट ग्रे कलर की मिलती है। इसमें आगे और पीछे की ओर एक बेहतर लेगरूम मिलता है।

Edited By: Ayushi Chaturvedi