Move to Jagran APP

Mahindra XUV700 का Blaze Edition हुआ लॉन्च, 24.24 लाख रुपये की कीमत पर मिले ये खास अपडेट

XUV700 का Blaze Edition टॉप-स्पेक AX7L 7-सीटर वेरिएंट पर आधारित है। यह पेट्रोल ऑटोमैटिक और डीजल वर्जन के ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों वेरिएंट के साथ उपलब्ध है। हालांकि एसयूवी के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है लेकिन अब इसमें ब्लैक-आउट स्टाइलिंग एलीमेंट जैसे फ्रंट ग्रिल 18-इंच अलॉय व्हील ओआरवीएम और एक ब्लैक रूफ शामिल हैं। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Sat, 04 May 2024 10:00 AM (IST)
Mahindra XUV700 का Blaze Edition हुआ लॉन्च, 24.24 लाख रुपये की कीमत पर मिले ये खास अपडेट
Mahindra XUV700 का Blaze Edition हुआ लॉन्च।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Mahindra ने अपनी फ्लैगशिप एसयूवी XUV700 को एक नया Blaze एडिशन दिया है। इसमें बाहर की तरफ ब्लैक-आउट स्टाइलिंग एलीमेंट्स के साथ एक नया मैट रेड एक्सटीरियर शेड और अंदर की तरफ रेड हाइलाइट्स के साथ ऑल-ब्लैक सीट अपहोल्स्ट्री दी गई है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

XUV700 का Blaze Edition

XUV700 का Blaze Edition टॉप-स्पेक AX7L 7-सीटर वेरिएंट पर आधारित है। यह पेट्रोल ऑटोमैटिक और डीजल वर्जन के ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों वेरिएंट के साथ उपलब्ध है। इसकी कीमत इसके रेगुलर वेरिएंट से 10,000 रुपये ज्यादा है। ब्लेज संस्करण केवल फ्रंट-व्हील ड्राइव विकल्प के साथ उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें- गर्मियों में ऐसे रखें अपनी गाड़ी का ख्याल, इन तरीकों से हमेशा कूल रहेगी आपकी कार

हालांकि एसयूवी के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन अब इसमें ब्लैक-आउट स्टाइलिंग एलीमेंट जैसे फ्रंट ग्रिल, 18-इंच अलॉय व्हील, ओआरवीएम और एक ब्लैक रूफ शामिल हैं। इन स्टाइलिंग एलीमेंट को नए मैट ब्लेज रेड एक्सटीरियर पेंट द्वारा कॉम्प्लीमेंटेड है। इसके अतिरिक्त, एक विशेष संस्करण के रूप में आसान पहचान के लिए सामने के दरवाजे और टेलगेट पर 'ब्लेज' नेमप्लेट जोड़ा गया है।

इंटीरियर अपडेट 

अंदर की तरफ, XUV700 के विशेष 'ब्लेज' संस्करण में ब्लैक लेदरेट सीट अपहोल्स्ट्री के साथ ऑल-ब्लैक इंटीरियर थीम है। इसमें एसी वेंट और लोअर सेंटर कंसोल के चारों ओर लाल रंग के इंसर्ट हैं, जबकि स्टीयरिंग व्हील और सीटों पर रेड स्टिचिंग है।

Mahindra ने XUV700 के 'ब्लेज' संस्करण की शुरूआत के साथ कोई नए फीचर्स पेश नहीं किए हैं। जैसा कि कहा गया है, यह टॉप-एंड वेरिएंट पर आधारित है और 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मेमोरी फंक्शन और वेलकम फीचर के साथ 6-वे पावर्ड ड्राइवर सीट और एक पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स से लैस है। इसमें डुअल-जोन एसी और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स भी हैं।

सेफ्टी फीचर्स 

XUV700 के इस संस्करण के सेफ्टी फीचर्स में 7 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), ISOFIX एंकर, टीपीएमएस और एक 360-डिग्री कैमरा शामिल हैं। साथ ही इसे एडास सूट भी मिलता है। आपको बता दें कि इसमें कोई मैकेनिकल चेंज नहीं किया गया है। 

यह भी पढ़ें- Force Gurkha 3-door vs Mahindra Thar vs Maruti Jimny: कीमत और डिजाइन के मामले में कौन बेहतर? जानें डिटेल्स