Move to Jagran APP

Mahindra ने नागपुर प्लांट तुरंत किया बंद, मुंबई और पूणे सुविधा सोमवार से होगी बंद

Mahindra ने घोषणा की है कि उसने कोरोनावायरस के चलते Nagpur प्लांट में तुरंत अपने ऑपरेशन्स को बंद कर दिया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 05:28 PM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 09:28 AM (IST)
Mahindra ने नागपुर प्लांट तुरंत किया बंद, मुंबई और पूणे सुविधा सोमवार से होगी बंद
Mahindra ने नागपुर प्लांट तुरंत किया बंद, मुंबई और पूणे सुविधा सोमवार से होगी बंद

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra और Mahindra ने घोषणा की है कि उसने Nagpur प्लांट में तुरंत अपने ऑपरेशन्स को बंद कर दिया है। कंपनी ने यह निर्णय कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया है। महाराष्ट्र सरकार ने वायरस फैलाने के जोखिम को कम करने के लिए मुंबई, पुणे, नागपुर और पिंपरी-चिंचवाड़ के शहरों को पहले ही अधूरे बंद के तहत रखा है। इसके अतिरिक्त Mahindra का मुंबई कांदिवली और पुणे का चाकण प्लांट भी सोमवार से अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। कार निर्माता कंपनी ने उस अवधि की घोषणा नहीं की है जिसके दौरान प्लांट को कब से कब तक बंद किया जाएगा। इस घोषणा के साथ Mahindra ने Hero MotoCorp और FCA के साथ शामिल हो गई है, जो कि अगले दो हफ्तों तक प्लांट को बंद रखेंगे।

loksabha election banner

Mahindra ने अपने बयान में कहा, "कर्मचारी कल्याण और सुरक्षा अत्यंत प्राथमिकता के मामले हैं। हम तेजी से विकसित हो रहे Covid-19 महामारी की सावधानीपूर्वक निगरानी कर रहे हैं और महाराष्ट्र राज्य में और पूरे देश में अन्य प्लांट पर तेजी से और उचित कार्रवाई करना जारी रखेंगे। इस बीच, देश भर में हमारे भी कार्यालयों ने पहले ही वर्क फ्रॉम होम लागू कर दिया है। स्वच्छता के उच्चतम मानकों और देश भर के सभी कार्यालयों और विनिर्माण स्थानों पर सामाजिक गड़बड़ी को बढ़ावा देने सहित कई अन्य उपाय किए गए हैं।"

COVID-19 माहामारी ने दुनिया भर में तीन लाख से ज्यादा लोगों को प्रभावित किया है और देश में 300 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हो चुकी है। सरकार का कहना है कि वह देशभर में वायरस के विकास को रोकने के लिए अगले दो सप्ताह के लिए सामाजिक दूर रहने की सलाह दी है, जबकि राजस्थान राज्य को पूरी तरह बंद कर दिया गया है और साथ ही संक्रमण के प्रसार को भी सीमित कर दिया गया है। वहीं, दिल्ली और यूपी दोनों सरकारों ने कहा है कि अगर कोरोनावायरस के मामलों में ऐसे ही बढ़ोतरी होती रही तो वह राजधानी और राज्य को पूरी तरह बंद करने के बारे में एक पल भी नहीं सोचेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.