Move to Jagran APP

Mahindra Scorpio से लेकर Kia Carens तक फेस्टिव सीजन में इन गाड़ियों की है सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड

Highest Car Waiting Period अक्टूबर में ऑटोमोबाइल सेक्टर काफी व्यस्त रहने वाला है। निर्माताओं को त्योहारी सीजन की वजह से मांग में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। लेकिन कार खरीदने से पहले इनमें लगने वाले वेटिंग पीरियड को देखना न भूलें।

By Sonali SinghEdited By: Published: Wed, 05 Oct 2022 02:10 PM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 02:10 PM (IST)
Mahindra Scorpio से लेकर Kia Carens तक फेस्टिव सीजन में इन गाड़ियों की है सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड
Mahindra Scorpio to Kia Carens highest waiting period in October 2022

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Highest Car Waiting Period: त्योहारी सीजन में दोपहिया और चार पहिया वाहनों की अच्छी मांग देखे जाने की उम्मीद है। ऐसे में कार निर्माता ग्राहकों की डिमांड को पूरा करने के लिए ज्यादा प्रोडक्शन करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन ऑटोबाजार में अब भी सेमीकंडक्टर चिप की कमी बनी हुई है। इसके कारण गाड़ियों के निर्माण और इनकी डिलीवरी के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। इसलिए अगर आप इस दिवाली एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले गाड़ियों के वेटिंग लिस्ट पर एक नजर डाल लें।

loksabha election banner

Mahindra Scorpio-N

सितंबर की तरह ही अक्टूबर के महीने में भी महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन के लिए ग्राहकों को सबसे ज्यादा इंतजर करना पड़ेगा। इस एसयूवी को अगर आप आज खरीदते हैं तो इसकी डिलीवरी के लिए आपको 20 से 24 महीने तक इंतजर करना पड़ सकता है। पावर की बात करें तो इसमें पहला 2.0-लीटर एमस्टैलियन टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है। वहीं, डीजल इंजन के रूप में 2.2-लीटर एमहॉक इंजन दिया गया है। बता दें कि दशहरा से इस एसयूवी की डिलीवरी शुरू होने वाली है और इसकी कीमत 11.99 लाख रुपये से शुरू है, जो टॉप मॉडल के लिए 23.20 लाख रुपये तक जाती है।

Mahindra XUV700

दूसरी सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड वाली कार भी महिंद्रा की ही है। 10 से 15 महीने के इंतजार के बाद आपको महिंद्रा XUV700 एसयूवी की डिलीवरी मिल सकती है। बता दें कि इसके वेटिंग पीरियड में कमी आई है। बीते महीने महिंद्रा XUV700 के लिए 16 महीने तक इंतजार करना पड़ रहा था। पावरट्रेन के रूप में XUV700 एसयूवी में दो इंजन विकल्प दिया गया है। इसका पहला इंजन 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट है। वहीं, दूसरा इंजन 2.2 लीटर का टर्बो डीजल इंजन है।

Honda City eHEV

Honda City eHEV की डिलीवरी मई महीने में शुरू हो चुकी थी, तब भी इस सेडान कार के लिए आपको 10 महीने तक इंतजर करना पड़ सकता है। बता दें कि यह एक हाइब्रिड कार है, जिसकी शुरूआती कीमत 19.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। वहीं, इसमें पेट्रोल इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर दोनों की खूबियां मिलती है। माइलेज की बात करें तो कंपनी ने 26.5 kmpl का माइलेज देने का दावा किया गया है।

Kia Carens

इस लिस्ट में आखिरी नाम किआ कैरेंस MPV का आता है। कैरेंस के डिलीवरी के लिए आपको 5 से 10 महीने तक रुकना पड़ सकता है। देश में Carens के 5 वेरिएंट ब्रिकी के लिए उपलब्ध है। इसमें तीन इंजन 115 bhp वाला 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन , 140 bhp वाला 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 115 bhp 1.5 लीटर डीजल इंजन पर है।

ये भी पढ़ें-

पैसे लेकर हो जाएं तैयार, दिवाली से पहले मिल सकती है इन धाकड़ बाइक्स को एंट्री

Upcoming Electric Cars Oct 2022: अक्टूबर में ये इलेक्ट्रिक गाड़ियां मचाएंगी धमाल, जानें कीमत और लॉन्च डेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.