Move to Jagran APP

महिन्द्रा की स्कॉर्पियो एडवेंचर एडिशन में क्या है ख़ास जानिए

महिंद्रा की स्कार्पियो अपने सेगमेंट की बेस्ट SUV है और कंपनी का यह सबसे पॉपुलर प्रोडक्ट भी है। अपने ग्राहकों को कुछ न कुछ नया देने की कोशिश में महिंद्रा हमेशा तैयार रहती है और इसीलिए कंपनी ने

By Bani KalraEdited By: Published: Mon, 03 Apr 2017 02:00 PM (IST)Updated: Mon, 03 Apr 2017 02:05 PM (IST)
महिन्द्रा की स्कॉर्पियो एडवेंचर एडिशन में क्या है ख़ास जानिए
महिन्द्रा की स्कॉर्पियो एडवेंचर एडिशन में क्या है ख़ास जानिए

नई दिल्ली: महिंद्रा की स्कॉर्पियो अपने सेगमेंट की बेस्ट SUV है और कंपनी का यह सबसे पॉपुलर प्रोडक्ट भी है। अपने ग्राहकों को कुछ न कुछ नया देने की कोशिश में महिंद्रा हमेशा तैयार रहती है और इसीलिए कंपनी ने स्कॉर्पियो का लिमिटेड एडिशन स्कॉर्पियो एडवेंचर लॉन्च किया है। इसके टू-व्हील-ड्राइव वर्जन की कीमत 13.1 लाख रूपए और 4-व्हील-ड्राइव वर्जन की कीमत 14.2 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। कीमत के मामले में यह मौजूदा स्कॉर्पियो के एस10 वेरिएंट (2-व्हील/ 4-व्हील ड्राइव) से करीब 40 हजार रूपए महंगी है।

loksabha election banner

स्कॉर्पियो एडवेंचर में बाहर की तरफ बदलाव देखने को मिलेंगे, इसे ड्यूल-टोन कलर में पेश किया गया है। स्कॉर्पियो एडवेंचर की बॉडी व्हाइट कलर में है और इसके चारों ओर मिस्ट सिल्वर कलर की प्लास्टिक क्लेडिंग दी गई है। अगले और पिछले बम्पर पर भी सिल्वर कलर दिया गया है, जो इसके ड्यूल-टोन कलर थीम को बरकरार रखता है। एसयूवी की बॉडी पर एडवेंचर बैजिंग वाले स्टीकर दिए गए हैं। इस में गनमैटल फिनिशिंग वाले 17 इंच के अलॉय व्हील, रेड ब्रेक कैलिपर्स, ओआरवीएम पर टर्न इंडिकेटर, स्मोक्ड-आउट टेललैंप्स, ट्रिपल जेट विंडस्क्रीन वॉशर और रियर-व्यू कैमरा दिया गया है। केबिन में ड्यूल-टोन फॉक्स लैदर सीट के अलावा बाकी सब पहले जैसा है।

स्कॉर्पियो एडवेंचर में मौजूदा मॉडल वाला 2.2 लीटर का 4-सिलेंडर एम-हॉक डीज़ल इंजन दिया गया है, इसकी पावर 122 पीएस और टॉर्क 280 एनएम है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा हुआ है, इस में टू-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव की सुविधा मिलेगी। एक ही इंजन होने की वजह से इसका एक्सीलेरेशन, टॉप स्पीड और माइलेज मौजूदा मॉडल जैसा ही है।इस सेगमेंट में स्कॉर्पियो के अलावा केवल रेनो डस्टर ही ऐसी एसयूवी है जिस में एडवेंचर एडिशन का विकल्प है।

सोर्स: कार देखो.कॉम
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.