Move to Jagran APP

Mahindra XUV 300 SUV कार को मिलेगा इलेक्ट्रिक अवतार, जानें कब तक होगी लॉन्च

कंपनी ने हाल ही में फॉक्सवैगन के साथ भागीदारी की है ताकि बाद के मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक ड्राइव मैट्रिक्स (एमईबी) कंपोनेंट्स के उपयोग का पता लगाया जा सके जिनका उपयोग इसकी इलेक्ट्रिक कारों में किया जा सकता है। जानिए लॉन्चिंग डिटेल्स

By Atul YadavEdited By: Published: Wed, 01 Jun 2022 10:36 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jun 2022 09:34 AM (IST)
Mahindra XUV 300 SUV कार को मिलेगा इलेक्ट्रिक अवतार, जानें कब तक होगी लॉन्च
महिंद्रा XUV 300 SUV इलेक्ट्रिक कार अगले साल होगी लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। XUV 300 SUV electric car: घरेलू वाहन निर्माण करने वाली कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा XUV 300 SUV को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करने की तैयारियों में है। कंपनी ने ऐलान किया है कि XUV 300 SUV इलेक्ट्रिक कार भारतीय बाजार में अगले साल वित्त वर्ष के पहली तिमाही में आ जाएगी।

loksabha election banner

आपको जानकारी के लिए बता दें, महिंद्रा XUV 300 SUV को आज भी इंडियन मार्केट में काफी पसंद किया जाता है। इसको पसंद करने की वजह इस गाड़ी के लुक्स और सेफ्टी फीचर्स हैं। मार्केट में इस गाड़ी का दबदबा कायम रखने के लिए कंपनी ने इसे इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश करना चाहती है।

कंपनी ने यह भी घोषणा की कि वह इस साल अगस्त में अपनी इलेक्ट्रिक वाहन व्यापार रणनीति, ईवी कॉन्सेप्ट के 'बॉर्न इलेक्ट्रिक विजन' का अनावरण करेगी। मुंबई-मुख्यालय वाली कंपनी ने हाल ही में फॉक्सवैगन के साथ भागीदारी की है ताकि बाद के मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक ड्राइव मैट्रिक्स (एमईबी) कंपोनेंट्स के उपयोग का पता लगाया जा सके जिनका उपयोग इसकी इलेक्ट्रिक कारों में किया जा सकता है।

एमईबी इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म और इसके कंपोनेंट कार निर्माताओं को इलेक्ट्रिक वाहनों के अपने पोर्टफोलियो को जल्दी और लागत प्रभावी ढंग से बनाने की अनुमति देते हैं।

महिंद्रा अगस्त में पेश करेगी इलेक्ट्रिक कार

महिंद्रा 15 अगस्त 2022 अपनी नई इलेक्ट्रिक कार ‘Born EV’ को इंग्लैंड में पेश करने के लिए तैयार है। हालांकि, इस गाड़ी से जुड़ी हुई अतिरिक्त जानकारी जुलाई तक आ सकती है। कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी जुलाई तक अपनी इस ईवी की टीजर शेयर कर सकती है।

नई महिंद्रा इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट होंगी, जो ब्रांड के नए ईवी-समर्पित प्लेटफॉर्म को रेखांकित करती हैं। मॉडल को ब्रिटेन स्थित MADE (महिंद्रा एडवांस डिजाइन यूरोप) डिवीजन में प्रताप बोस की देखरेख में डिजाइन किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.