Move to Jagran APP

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बढ़ाए अपने वाहनों के दाम, अब थार सहित सभी गाड़ियों के लिए चुकानी होगी इतनी रकम

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपने सभी तरह के वाहनों के दामों पर 1.9 प्रतिशत की वृद्धि करने जा रही है। कंपनी ने वाहनों व उनके वेरिएंट के हिसाब से 4500 रुपये से 40000 हजार रुपये तक कीमत में बढ़ोत्तरी की है।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 12:49 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 12:06 PM (IST)
महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बढ़ाए अपने वाहनों के दाम, अब थार सहित सभी गाड़ियों के लिए चुकानी होगी इतनी रकम
महिंद्रा एंड महिंद्रा ने सभी वाहनों के दामों पर की बढ़ोत्तरी

नई दिल्ली, पीटीआई। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने सभी पर्सनल एवं कामर्शियल वाहनों पर 1.9 प्रतिशत तक दाम बढ़ा दिये हैं। इस बात की पुष्टि महिंद्रा एंड महिंद्रा की तरफ से आज यानि शुक्रवार 8 जनवरी को की गई है। कंपनी ने अपने सभी वाहनों पर उनकी कीमत के अनुसार 4500 रुपये से लेकर 40000 हज़ार रुपये तक की बढ़ोत्तरी की है। मुंबई स्थित कार मेकर्स ने रेग्येलेटरी फाइलिंग के दौरान इस दाम बढ़ोत्तरी का खुलासा किया है।

loksabha election banner

नई महिंद्रा थार जिसकी जबरदस्त बुकिंग चल रही है, इसे लेकर कंपनी ने कहा कि, 1 दिसंबर से 7 जनवरी तक बुक हुई थार पर नए बढ़े हुए प्राइज़ लागू होंगे। वहीं 8 जनवरी 2021 से बुक होने वाली थार पर डिलीवरी के वक्त होने वाली कार की कीमत मान्य होगी। महिंद्रा एंड महिंद्रा के अपने वाहनों पर कीमतें बढ़ाने को लेकर इसके सीईओ विजय नाकरा की तरफ से कहा गया कि पिछले कई महीनों से वाहनों के सामान की कीमतों और विभिन्न अन्य इनपुट की लागतों में अधिक वृद्धि होने के कारण वाहनों पर कीमत की बढ़ोत्तरी आवश्यक हो गई थी।

बता दें महिंद्रा एंड महिंद्रा पहली वाहन निर्माता कंपनी नहीं है, जिसने अपने व्हीकल्स पर दामों में बढ़ोत्तरी करने का फैसला किया है। इसके अलावा मारूति सुजूकी, किया और ह्यंदै जैसी बढ़ी और दिग्गज वाहन निर्माता कंपनियां कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन का हवाला देकर अपने वाहनों की कीमतें 1 जनवरी से बढ़ा चुकी हैं। वहीं महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी अब अपने कामर्शियल से लेकर निजी तक, सभी तरह के वाहनों की कीमतें बढ़ाने का ऐलान कर दिया है।

गौरतलब है कि पिछले साल महिंद्रा की तरफ से लॉन्च की गई उनकी ऑफ रोडिंग गाड़ी नई थार को जनता से जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है। इसकी शानदार बुकिंग की वजह से डिलीवरी का वेटिंग पीरियड लगभग 3 महीने हो गया है। वहीं रिपोर्ट्स के मुताबकि कंपनी जल्द ही नई जनरेशन XUV500 को लॉन्च करने वाली है, जिसमें पेनोरमिक सनरूफ के साथ कई लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.