Move to Jagran APP

Land Rover Defender आज होगी भारत में लॉन्च, जानें क्या है इस धाकड़ SUV की खासियत

Defender को नये D7X प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जिससे ये कार काफी ज्यादा मजबूत बन जाती है। कंपनी ने डिफेंडर को सबसे कड़े परीक्षणों से गुजारा है जिससे ये सुनिश्चित किया जा सके कि ये एसयूवी हर मायने में ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करेगी।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 07:47 AM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 07:47 AM (IST)
Land Rover Defender आज होगी भारत में लॉन्च, जानें क्या है इस धाकड़ SUV की खासियत
Land Rover Defender भारत में लॉन्चिंग को तैयार (Photo Credit: Land Rover)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Land Rover Defender अब से कुछ ही घंटों के इन्तजार के बाद भारत में लॉन्च होने जा रही है। इस धाकड़ एसयूवी को एक ऑनलाइन इवेंट के जरिए लॉन्च किया जाने वाला है। डिफेंडर मोस्ट आइकॉनिक एसयूवी है और इसका इंतजार आज खत्म हो जाएगा।

loksabha election banner

इंजन और पावर: इंजन और पावर की बात करें तो Defender में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 5500 Rpm पर 296 bhp की मैक्सिमम पावर और 1500 से 4000 Rpm पर 400 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। अगर बात की जाए ट्रांसमिशन की तो इस धाकड़ एसयूवी में 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगाया गया है।

Defender को नये D7X प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जिससे ये कार काफी ज्यादा मजबूत बन जाती है। कंपनी ने डिफेंडर को सबसे कड़े परीक्षणों से गुजारा है जिससे ये सुनिश्चित किया जा सके कि ये एसयूवी हर मायने में ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करेगी। कंपनी के अनुसार डिफेंडर को 1.2 मिलियन किलोमीटर तक चलाया गया है साथ ही 45,000 इंडिविजुअल टेस्ट्स से गुजारा गया है।

फीचर्स: डिफेंडर में बेहतरीन ऑफ-रोडिंग क्षमताएं हैं। साथ ही कार के इंटीरियर में ग्राहकों को कनेक्टेड फीचर्स भी दिए जाएंगे। डिफेंडर 900 किलो की भार उठाने की क्षमता से लैस है साथ ही इसकी वैडिंग डेप्थ 900 mm की है जिससे ये गहरे पानी में चलने में सक्षम है। इस एसयूवी में अपडेटेड टेरेन रिस्पॉन्स 2 सिस्टम और एयर सस्पेंशन मिलेगा। इंटीरियर में ग्राहकों को Pivi Pro इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12.3-इंच का ऑल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हेड आप डिस्प्ले मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.