Move to Jagran APP

लेम्बोर्गिनी हुराकन ईवो स्पाइडर इस दिन होगी लॉन्च, सेकंड्स में भरती है 100 kmph की रफ्तार

Lamborghini Huracan Evo Spyder को 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 3.1 सेकंड का वक्त लगता है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 01:18 PM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 01:18 PM (IST)
लेम्बोर्गिनी हुराकन ईवो स्पाइडर इस दिन होगी लॉन्च, सेकंड्स में भरती है 100 kmph की रफ्तार
लेम्बोर्गिनी हुराकन ईवो स्पाइडर इस दिन होगी लॉन्च, सेकंड्स में भरती है 100 kmph की रफ्तार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लेम्बोर्गिनी हुराकन ईवो कूपे को इस साल की शुरुआत में लॉन्च करने के बाद अब इटेलियन कंपनी इसका कन्वर्टिबल वर्जन Lamborghini Huracan Evo Spyder (लेम्बोर्गिनी हुराकन ईवो स्पाइडर) लॉन्च करने जा रही है। कंपनी अपनी इस नई हुराकन ईवो को भारत में 10 अक्टूबर को मुंबई के नए लेम्बोर्गिनी शोरूम के ऑपनिंग में लॉन्च करने जा रही है। रेगुलर कूपे वर्जन से अगर इसकी तुलना करें तो कन्वर्टिबल हुराकन ईवो अब 120 किलोग्राम हल्की है और इसमें एक इलेक्ट्रो-हाइड्रॉलिक रूफ-फोल्डिंग मैकेनिज्म दिया गया है, जो कि 50 kmph की स्पीड पर मात्र 17 सेकंड में रूफ खोल सकता है।

loksabha election banner

दिखने में हुराकन ईवो स्पाइर पूरी तरह रेगुलर ईवो मॉडल जैसी होगी और कंपनी ब्लैक बम्पर के बजाए बॉडी कलर्ड बम्पर देगी। इसके अलावा काले रंग का A-पिलर्स मिलेगा। रियर सेक्शन की बात करें तो इसमें नए डकलटेल स्पॉयलर दिए जाएंगे। केबिन में कंपनी 8.4 इंच का कैपेसिटिव टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम देगी जो कि कार के कई फंक्शन्स को कंट्रोल करेगा। यह सिस्टम एप्पल कारप्ले के साथ वॉयस कमांड फीचर और एक डुअल टेलिमेट्री सिस्टम के साथ आएगा और इसमें कंपनी हाई-कैपेसिटी वाली हार्ड डिस्क भी फीचर्स पैकेज के तौर पर दे रही है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो लेम्बोर्गिनी हुराकन ईवो स्पाइडर में समान 5.2 लीटर V10 मोटर लगी होगी, जो कि कूपे वर्जन में मौजूद है। यह इंजन समान 8,000 rpm पर 631 bhp की पावर और 6,500 rpm 600 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन एक 7-स्पीड Lamborghini Doppia Frizione (LDF) डुअल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस है और यह ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आता है। 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 3.1 सेकंड का वक्त लगता है, जो कि कूपे वर्जन से 0.2 सेकंड धीमी है। वहीं, 0 से 200 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 9.3 सेकंड का वक्त लगता है, जो कि कूपे वर्जन से 0.3 सेकंड धीमी है। इसकी टॉप स्पीड 325 kmph है।

ये भी पढ़ें:

Benelli Leoncino 250 भारत में हुई लॉन्च, कीमत 2.5 लाख रुपये

15 साल पुराना वाहन कर देगा आपको कंगाल, रजिस्ट्रेशन पर देनी होगी 25 गुना ज्यादा फीस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.