Move to Jagran APP

Lamborghini Huracan Evo RWD Spyder भारत में लॉन्च, कीमत 3.54 करोड़ रुपये

लैंबॉर्गिनी स्पाइडर में 5.2-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड V10 इंजन दिया गया है जो 602 बीएचपी की पावर और 560nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। Huracan Evo Spyder 320 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ केवल 3.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

By BhavanaEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 10:58 AM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 05:42 PM (IST)
Lamborghini Huracan Evo RWD Spyder भारत में लॉन्च, कीमत 3.54 करोड़ रुपये
Lamborghini Huracan Evo (RWD) Spyder को भारत में लॉन्च कर दिया है.

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Lamborghini Huracan Evo Rear-Wheel-Drive: इटली की वाहन निर्माता कंपनी Lamborghini ने भारत में अपनी Huracan Evo Rear-Wheel-Drive (RWD) Spyder को भारत में लॉन्च कर दिया है, बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन से लैस इस कार की कीमत 3.54 करोड़ रुपये तय की गई है। बता दें, इस कार को वैश्विक तौर पर बीते साल उतारा गया था जिसके करीब एक साल बाद इसे भारत में ब्रिकी के लिए लॉन्च किया गया है।

loksabha election banner

इंजन, पॉवर और टॉप स्पीड : लैंबॉर्गिनी हुराकैन ईवो आरडब्ल्यूडी स्पाइडर में 5.2-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड V10 इंजन दिया गया है, जो 602 बीएचपी की पावर और 560 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। Huracan Evo (RWD) Spyder 320 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ केवल 3.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। 

डिजाइन और फीचर्स की खासियत: लुक्स की बात करें तो Huracan Evo RWD Spyder दिखने में कूपे वर्जन की तरह है। हालांकि, इसके ड्रॉप-टॉप रूफ मैकेनिज्म के कारण यह हार्ड-टॉप मॉडल की तुलना में लगभग 120 किलोग्राम भारी है। इस कार की खास बात यह है, कि इसकी सॉफ्ट-टॉप रूफ केवल 17 सेकंड में खोली या बंद की जा सकती है। वहीं इस कार के कंपनी ने Huracan EVO RWD कूप जैसा ही केबिन दिया है, जिसमें 8.4 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम लगा हुआ है, जो सेंटर कंसोल पर लगा हुआ है। यह ऐप्पल कारप्ले और अमेज़ॅन एलेक्सा वॉयस रिकग्निशन फीचर्स सै लैस है।

लैंम्बोर्गिनी इंडिया के प्रमुख शरद अग्रवाल ने कहा, "भारत लेम्बोर्गिनी के लिए रणनीतिक बाजारों में से एक है और हम अपने ग्राहकों के अनुभव को खास बनाने के लिए लगातार कोशिश करते हैं। हुराकन ईवीओ रीयर-व्हील ड्राइव स्पाइडर वास्तव में ड्राइविंग के आनंद को दोगुना करता है। एशिया पैसिफिक में लेम्बोर्गिनी ऑटोमोबाइल्स के क्षेत्रीय डायरेक्टर फ्रांसेस्को स्कारदाओनी ने कहा, "हुराकैन ईवीओ आरडब्ल्यूडी स्पाइडर एक सहज चालक की कार है, यह उन व्यक्तियों के लिए इंजीनियर है जो रियर-व्हील-ड्राइव कार के सेट-अप से फीडबैक और जुड़ाव का अनुभव करना पसंद करते हैं,"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.