Move to Jagran APP

Maruti Suzuki Alto K10 के बारे में लॉन्च से पहले जानें ये खास बातें, इंजन से लेकर इंटीरियर में क्या कुछ नया

मारुति सुजुकी ने हाल के दिनों में ही अपनी नई पीढ़ी की ऑल्टो K10 का टीजर जारी कर दिया था। ग्राहक अपने अल्टो K10 को ब्रांड की वेबसाइट के माध्यम से या अपने आसपास वाले मारुति सुजुकी एरिना डीलरशिप पर जाकर बुक भी करा सकते हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 10:21 AM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 10:21 AM (IST)
Maruti Suzuki Alto K10 के बारे में लॉन्च से पहले जानें ये खास बातें, इंजन से लेकर इंटीरियर में क्या कुछ नया
Maruti Suzuki Alto K10 के बारे में लॉन्च से पहले जानें ये खास बातें

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में 18 अगस्त को मारुति सुजुकी अपनी तीसरी पीढ़ी की ऑल्टो K10 को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। आपको बता दें ब्रांड ने मात्र 11,000 में आने वाली नई हैचबैक कार के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है। इतना ही नहीं ग्राहक अपने अल्टो K10 को ब्रांड की वेबसाइट के माध्यम से या अपने आसपास वाले मारुति सुजुकी एरिना डीलरशिप पर जाकर बुक भी करा सकते हैं।

loksabha election banner

डिजाइन

मारुति सुजुकी ने हाल के दिनों में ही अपनी नई पीढ़ी की ऑल्टो K10 का टीजर जारी कर दिया था। इसके बाहरी लुक और इंटीरियर को देखकर लगता है कि काफी कुछ इस कार में देखने को मिल सकता है। इससे पहले ही इसकी कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल भी हो चुकी है और डिजाइन के संबंध में बात करें तो नई अल्टो K10 एक बड़ा रेडिएटर ग्रिल, उठा हुआ बोनट और एग की शेप की  तरह इसकी हैडलाइट भी है,इसके साथ ही इसके चौकोर आकार की टेललाइट्स की सुविधा भी है। लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि ऑल्टो K10 में फ्रंट बंपर पर डे-टाइम रनिंग लाइट्स मिलेंगी। वहीं इसके आधिकारिक टीज़र फोटो में डीआरएल नहीं दिखाया गया है। कंपनी ब्रांड के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर सकती है।

इंटिरियर

इसके इंटीरियर की बात करें तो तस्वीरों के मुताबिक मारुति सुजुकी अल्टो K10 का इंटीरियर और ब्लैक स्टोन के साथ आ सकता है। वहीं तस्वीरों में डैशबोर्ड पर लगे विंडो कंट्रोल, मैन्युअल रूप से एडजस्ट होने वाली बाहर के शीशे और एयर कंडीशनर स्विच भी दिखाई दे रहे हैं। वाहन निर्माता कंपनी ने इसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दे सकती है।

इंजन

मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 में एस्प्रेसो का K10C 1.0-लीटर, इनलाइन-थ्री, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन होगा। जिसे फाइव स्पीड मैनुअल और AMT ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। इसका मोटर 66bhp की पावर और 89Nm का टॉर्क पावर जनरेट करता है। वहीं भारतीय बाजार में इसके लॉन्च होने के बाद से ही इसका मुकाबला रेनॉल्ट क्विड से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.