Move to Jagran APP

Royal Enfield E-Bike: कैसी होगी रॉयल एनफील्ड की पहली इलेक्ट्रिक बाइक? CEO ने किया खुलासा!

चेन्नई स्थित ब्रांड अपने रेट्रो और क्लासिक थीम पर कायम रहेगा। इसके अलावा चालू वित्त वर्ष के लिए रॉयल एनफील्ड की मूल कंपनी आयशर मोटर्स ने ईवी के प्रोडक्शन के लिए 1000 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की थी। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavPublished: Tue, 23 May 2023 11:01 AM (IST)Updated: Tue, 23 May 2023 11:01 AM (IST)
रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक को लेकर तेजी से चल रहा काम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। रॉयल एनफील्ड अपने इलेक्ट्रिक सेगमेंट पर तेजी से काम कर रही है। पिछले साल आधिकारिक घोषणा के बाद से, आगामी रॉयल एनफील्ड ई-बाइक की कहानी धीरे-धीरे सामने आ रही है। रॉयल एनफील्ड के सीईओ B Govindarajan ने एक मीडिया इंट्रैक्शन के दौरान खुलासा किया है। रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक इस समय भारत में उपलब्ध इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के कंपैरिजन में काफी अलग होगा। आइये डिटेल में जानते हैं।

दिखने में कैसी होगी ?

हालांकि रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल दिखने में कैसी होगी इसके बारे में साफतौर पर जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि चेन्नई स्थित ब्रांड अपने रेट्रो और 'क्लासिक' थीम पर कायम रहेगा। इसके अलावा, चालू वित्त वर्ष के लिए रॉयल एनफील्ड की मूल कंपनी आयशर मोटर्स ने ईवी के प्रोडक्शन के लिए 1,000 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की थी।

कब होगी लॉन्च?

रॉयल एनफील्ड की पहली इलेक्ट्रिक बाइक अगले साल तक दस्तक दे सकती है। इसे फिलहाल कोडनेम 'L' कहा गया है और इसके बारे में कुछ जानकारी लीक हुई है। कहा जा रहा है कि बाइक निर्माता जल्द ही Lकोडनेम वाली पूरी एल सीरीज को पेश कर सकती है। इसके प्रोडक्ट को L1A, L1B और L1C नाम से जाना जा रहा है और ये बिल्कुल नए प्रोडक्ट हो सकते हैं।

कंपनी ने किया भारी निवेश

रिपोर्ट्स की मानें तो रॉयल एनफील्ड ने पहले ही चेन्नई के बाहरी इलाके चेय्यर में 60 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर लिया है। अगले 12-24 महीनों में 1,000 करोड़ रुपये से 1,500 करोड़ रुपये के बीच निवेश करने की योजना है।

टेस्टिंग हुई शुरू

जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक बाइक के प्रोटोटाइप की टेस्टिंग शुरू कर दी है। अब देखना होगा कि इसमें कौन-कौन से लेटेस्ट फीचर्स को शामिल किया जा सकता है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.